उद्योग/व्यापार

Kansai Nerolac Paints में आ सकती है बड़ी रैली, ब्रोकरेज ने दिया इतना टारगेट

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो कंसाई नेरोलैक पेंट्स के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.13 फीसदी की मामूली तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 277.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 22,468.91 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 355 रुपये और 52-वीक लो 256 रुपये है।

Kansai Nerolac Paints पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश

ब्रोकरेज फर्म रेलिगेयर रिटेल रिसर्च ने कंसाई नेरोलैक पेंट्स के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 8 मई 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 395 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 42 फीसदी की बड़ी रैली की संभावना जताई गई है।

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “Q4FY24 में कंसाई नेरोलैक का रेवेन्यू सालाना आधार पर 2.1 फीसदी बढ़ा, लेकिन तिमाही आधार पर यह 7.8 फीसदी घटकर 1769.4 करोड़ रुपये हो गया। डेकोरेटिव बिजनेस ने डबल डिजिट वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की है, हालांकि रूरल और मिक्स्ड इंडस्ट्रियल सेगमेंट के प्रदर्शन में सुस्ती ने कुछ हद तक आय को प्रभावित किया है। FY24 में डेकोरेटिव और इंडस्ट्रियल दोनों सेगमेंट के मिक्स से इसका रेवेन्यू सालाना 3.4 फीसदी बढ़कर 7,801.4 करोड़ रुपये हो गया।”

ब्रोकरेज ने आगे कहा, “वित्तीय मोर्चे पर हम उम्मीद करते हैं कि इसका रेवेन्यू/EBITDA वित्त वर्ष 2024-26 के दौरान 11.4%/16.9% की CAGR से बढ़ेगा। हमारा मानना है कि डेकोरेटिव सेगमेंट की मजबूत डिमांड के साथ-साथ इंडस्ट्रियल क्षेत्र में बाजार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी जारी रहेगी।

कैसा रहा है Kansai Nerolac Paints के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Kansai Nerolac Paints के शेयरों ने महज 2 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 10 फीसदी टूट चुके हैं। इस साल अब तक पेंट कंपनी के शेयरों में 16 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले एक साल में भी स्टॉक का प्रदर्शन फ्लैट रहा है। पिछले 4 सालों में कंपनी के शेयरों में महज 16 फीसदी की तेजी देखी गई है।

Source link

Most Popular

To Top