हिमाचल प्रदेश

Kangra News:धर्मशाला के चैतड़ू में इस साल बनकर तैयार होगा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क – Software Technology Park Will Be Ready This Year In Dharamshala’s Chaitadu

Share If you like it

सुधीर शर्मा व गोकुल बुटेल ने सॉफ्टवेयर पार्क के निर्माण कार्य का जायजा लिया।

सुधीर शर्मा व गोकुल बुटेल ने सॉफ्टवेयर पार्क के निर्माण कार्य का जायजा लिया।
– फोटो : संवाद

विस्तार

धर्मशाला के चैतड़ू में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क इस वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा। 17 करोड़ की लागत के इस पार्क का निर्माण सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया की ओर से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (सूचना प्रौद्योगिकी एवं नवाचार) गोकुल बुटेल ने मंगलवार को चैतड़ू में सॉफ्टवेयर पार्क के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेने के उपरांत यह जानकारी दी। धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए गोकुल बुटेल ने बताया कि यह आईटी पार्क कुल 50 कनाल भूमि में बनकर तैयार होगा। इसमें से सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया की ओर से 21 कनाल में काम शुरु कर दिया गया है, जिसे इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगे शेष 29 कनाल भूमि में इस आईटी पार्क का विस्तार किया जाएगा। गोकुल बुटेल ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने पर विशेष फोकस है।

उन्होंने कहा कि आज के युग में सूचना प्रौद्योगिकी और नवाचार के माध्यम से रोजगार प्राप्त करने और सृजन करने के सबसे ज्यादा अवसर हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बनने वाले आईटी पार्क इस दिशा में सहायक सिद्ध होंगे। धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश को यह आईटी पार्क पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मिला था। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में इसका निर्माण बड़ी धीमी गति से हुआ, लेकिन प्रदेश में दोबारा कांग्रेस सरकार आने से इसके निर्माण की स्पीड को बढ़ाया गया है और इस वर्ष के अंत तक यह सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क क्षेत्र को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को सभी औपचारिकताओं को समय रहते पूरे करने के निर्देश देते हुए सॉफटवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के निर्माण को तय समयावधि में करने को कहा। इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक आईटी विभाग राजीव शर्मा, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के संयुक्त निदेशक सुनील अवस्थी, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा मौजूद रहे।

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: