उद्योग/व्यापार

Kanagana Ranaut: रोजाना 300 km चुनावी यात्रा कर रही हैं कंगना रनौत, एक्ट्रेस को अमित शाह ने दी थी ‘गुड न्यूज’

Himachal Pradesh Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत चुनावी प्रचार के दौरान मीडिया से भले ही दूरी बनाए रखती हैं, लेकिन आम मतदाताओं के साथ काफी घुलमिल कर बातें करती हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों प्रशंसा और उनसे आम जनता को हुए फायदों के बारे में भी जानकारी देती हैं। इसके साथ ही वह लोगों से उनकी स्थानीय भाषा बोल में बातचीत करती हैं। उनके सेल्फी रिक्वेस्ट को भी स्वीकार करती हैं। रनौत को बीजेपी ने मंडी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। यह पहली बार है जब बॉलीवुड की कोई हस्ती हिमाचल प्रदेश से चुनाव लड़ रही है।

कंगना रनौत (Kanagana Ranaut) ने शुक्रवार को न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह औसतन एक दिन में 300 किलोमीटर की यात्रा कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि आक्रामक चुनावी अभियान का भी मुझ पर असर पड़ रहा है। मैं आज थोड़ा अस्वस्थ भी हूं…। अभिनेत्री से नेत्री बनीं कंगना ने कहा कि मैं इन दिनों कुछ भी खा ले रही हूं। यह अन्य करियर (बॉलीवुड) से बिल्कुल अलग है।

अमित शाह ने दी थी टिकट की जानकारी

कंगना ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी मध्य प्रदेश से लड़ने की संभावना थी, लेकिन किसी कारणवश संभव नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि लेकिन इस बार जब मेरे चुनाव लड़ने के बारे में कई अफवाहें चल रही थीं तो मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी के ऑफिस में फोन किया और मैंने उन्हें बताया कि तीन ऐसी अफवाहें हैं कि मैं चंडीगढ़, मथुरा या मंडी से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ रहा हूं। इस पर अमित शाह ने मुझसे कहा कि आप लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। हम आपको बताएंगे कहां से…।

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ ने कहा कि आखिरकार यह बीजेपी अध्यक्ष नड्डा जी ही थे जिन्होंने मुझे सूचित किया और मुझसे पूछा कि आप कितनी जल्दी दिल्ली आ सकती हैं… हम आपके नाम की घोषणा कर रहे हैं। कंगना ने कहा कि मैं परिवार में सबसे कम राजनीतिक सदस्य हूं।

क्या है मंडी के लिए विजन?

मंडी के विजन के बारे में बात करते हुए कंगना ने कहा कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें बड़े पैमाने पर करने की आवश्यकता है, लेकिन बुनियादी चीजें अभी भी गायब हैं। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता उनकों सड़कों, स्कूलों और अस्पतालों को सही करना है, जिसनी हालत खराब हैं। मुझे उन पर काम चाहिए।

कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, “हम दोनों (कंगना और मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह) प्रतिद्वंद्वी हैं। विक्रमादित्य के पास कुछ भी नहीं है। लोग इस बार मुझे मौका देंगे। वह राज्य सरकार में मंत्री हैं। उन्होंने क्या किया है? उनसे पूछताछ की जानी चाहिए.. मुझ पर ही सबसे पहले हमला किया गया था…और मैं चुपचाप चुप नहीं बैठूंगा।”

मेकअप वाले बयान पर किया पलटवार

कंगना ने इंटरव्यू में आगे कहा, “वे कौन सी बातें कह रहे हैं कि मैं बिना मेकअप के अच्छी नहीं लगती, मैं मेकअप आदि पहनती हूं। यह कौन सी प्रोत्साहन वाली बातें वे कह रहे हैं.. इसलिए मुझे उन्हें बाहर करने की जरूरत है। क्या मैं इतनी बुरी दिखती हूं?”

हिमाचल सरकार में मंत्री जगत सिंह नेगी ने कंगना पर एक विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मंबुई से एक महिला आई हैं और वह अज्ञानता से भरी हैं। नेगी ने कहा था कि कंगना खुद को मोदी जी की गिलहरी बताती हैं। वह ठीक कह रही हैं, क्योंकि कंगना हर रोज रंग बदल रही हैं।

‘कांग्रेस भी कह रहे हैं आएगी तो मोदी सरकार ही…’

एक्ट्रेस ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दे पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोग मोदी जी को एक बार फिर पीएम चाहते हैं.. यहां तक कि कांग्रेस नेता भी कह रहे हैं कि ‘आएगी तो मोदी सरकार ही..।’ विपक्ष द्वारा राम मंदिर नहीं जाने पर कंगना ने कहा कि राम सबके हैं…मुझे पता है वह अयोध्या गए थे, भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण से महिलाएं रोमांचित हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि महिलाओं के चहेते मोदी जी ने उनके लिए बैंक अकाउंट, शौचालय, गैस और आरक्षण सहित बहुत काम किया है। एक्ट्रेस ने मतदाताओं से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए भारी संख्या में मतदान करने की अपील की।

Source link

Most Popular

To Top