उद्योग/व्यापार

JG Chemicals IPO 5 मार्च को होगा ओपन, कब तक लगा सकेंगे बोली

JG Chemicals IPO: जिंक ऑक्साइड बनाने वाली जेजी केमिकल्स के आईपीओ की डेट फिक्स हो गई है। यह पब्लिक इश्यू 5 मार्च को ओपन होने वाला है। इश्यू के लिए प्राइस बैंड की घोषणा 29 फरवरी को होने की उम्मीद है। एंकर निवेशक जेजी केमिकल्स इश्यू में 4 मार्च को बोली लगा सकेंगे। आईपीओ की क्लोजिंग 7 मार्च को होगी। इस आईपीओ में कंपनी 165 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। साथ ही प्रमोटर्स की ओर से 39 लाख इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) रहेगा। विजन प्रोजेक्ट्स एंड फिनवेस्ट, जयंती कमर्शियल, सुरेश कुमार झुनझुनवाला (HUF) और अनिरुद्ध झुनझुनवाला (HUF) OFS में शेयरों को बिक्री के लिए रखेंगे।

JG Chemicals पश्चिम बंगाल की कंपनी है। आईपीओ में नए शेयरों को जारी कर हासिल होने वाले पैसों में से 91.06 करोड़ रुपये को सहायक कंपनी बीडीजे ऑक्साइड्स में निवेश किया जाएगा। 35 करोड़ रुपये का इस्तेमाल लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए किया जाएगा। बाकी बचे पैसों को सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए अलग रखा जाएगा। Centrum Capital, Emkay Global Financial Services, Keynote Financial Services इस आईपीओ के लिए मर्चेंट बैंकर हैं।

JG Chemicals IPO का रिजर्व हिस्सा

आईपीओ में 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए और बाकी 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है। आईपीओ क्लोज होने के बाद कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 11 मार्च को होगी। कंपनी के प्रमोटर सुरेश झुनझुनवाला, अनिरुद्ध झुनझुनवाला हैं।

Mukka Proteins IPO : एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए 67 करोड़, 29 फरवरी को खुलने वाला है इश्यू

कैसी है JG Chemicals की वित्तीय स्थिति

JG Chemicals के प्रोडक्ट टायर व अन्य रबर प्रोडक्ट्स, सिरेमिक्स, पेंट्स एंड कोटिंग्स, फार्मा एंड कॉस्मेटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड बैटरी, एग्रो केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स, स्पेशिएलिटी केमिकल्स, लुब्रिकैंट्स, तेल व गैस, एनिमल फीड जैसी कई इंडस्ट्रीज में इस्तेमाल होते हैं। वित्तीय स्थिति की बात करें तो वित्त वर्ष 2023 में JG Chemicals का कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 31.7 प्रतिशत बढ़कर 56.8 करोड़ रुपये रहा था। ऑपरेशंस से रेवेन्यू 28 प्रतिशत बढ़कर 784.6 करोड़ रुपये रहा था।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Most Popular

To Top