खेल

Jasprit Bumrah has been released from the India squad for the 4th Test Against England IND Vs ENG । रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, चौथे मुकाबले में नहीं खेलेगा ये घातक खिलाड़ी

Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच रांची के मैदान पर खेला जाएगा। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अब तक इस सीरीज के शुरुआती 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला लिया है। बुमराह ने विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे और टीम को सीरीज में 1-1 की बराबरी पर लाने में अहम भूमिका अदा की थी।

वर्कलोड को मैनेज करने के लिए लिया गया फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में उन्होंने जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए रांची टेस्ट से उन्हें आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है। बुमराह ने इस सीरीज के खेले शुरुआती तीन मुकाबलों में कुल 17 विकेट अपने नाम किए थे। जिसमें उन्होंने एक बार पारी में जहां 5 विकेट हॉल लिया तो एक बार 4 विकेट हॉल भी अपने नाम किया। बुमराह ने तीन मैचों में 80.5 ओवर गेंदबाजी की है। वहीं इससे पहले इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया था। बुमराह को आराम दिए जाने के बाद अब रांची टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए दिख सकते हैं।

150 टेस्ट विकेट का आंकड़ा किया पार

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 150 विकेट का आंकड़ा पार किया था। जिसमें उन्होंने ये कारनामा 64वीं पारी में करने के साथ भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे कम पारियों में 150 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए थे। बुमराह से पहले ये रिकॉर्ड कपिल देव के नाम पर था, जिन्होंने 67 पारियों में ये कारनामा किया था।

यहां पर देखिए चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पद्दिकल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, अकाश दीप।

ये भी पढ़ें

कौन हैं आकाश दीप? चौथे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका, क्या रोहित की कप्तानी में पूरा होगा सपना

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ये खिलाड़ी संभालेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी, मिचेल मार्श ने बताया प्लान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top