खेल

Jason Holder and Nicholas Pooran Kyle Mayers decline central contracts of cricket west indies। इन 3 खिलाड़ियों ने ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऑफर, 2 लखनऊ सुपर जायंट्स से खेलते हैं मैच

निकोलस पूरन- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 2023-2024 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान कर दिया है। लेकिन पूर्व कप्तान जेसन होल्डर, निकोलस पूरन और ऑलराउंडर काइल मेयर्स ने वेस्टइंडीज के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट को ठुकरा दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 14 पुरुष और 15 महिला प्लेयर्स को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में रखा है। लेकिन जिन प्लेयर्स ने अनुबंध को ठुकराया है। वो इस साल मैच खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। पुरुषों की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में एलिक अथानाजे, कीसी कार्टी, टैगेनारायण चंद्रपॉल और स्पिनर गुडाकेश मोती को पहली बार शामिल किया गया है। 

इन खिलाड़ियों ने ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट 

टी20 फ्रेंचाइजी लीग के युग में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट को ठुकराने का ये पहला मौका नहीं है। इससे पहले कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल 2010 से ही ऐसा कर रहे हैं। होल्डर ने वेस्टइंडीज के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 37 टेस्ट और 86 वनडे मैचों में कप्तानी की है। निकोलस पूरन ने कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 17 वनडे मैचों में कप्तानी की है। काइल मेयर्स ने वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाकर जीत दिलाई थी। 

काइल मेयर्स और निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने रिटेन किया है। लेकिन जेसन होल्डर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रिलीज कर दिया था। पूरन के पास एक व्यस्त टी 20 सीजन है, जो जनवरी से शुरू होगा। वह SA20 में डरबन सुपर जायंट्स के लिए डेब्यू करेंगे। वहीं ILT20 के लिए MI अमीरात द्वारा उन्हें रिटेन किया है। इसके बाद आईपीएल है। इसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले सकते हैं।

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात  

वेस्टइंडीज पुरुष टीम के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा कि हम 50 ओवर के फॉर्मेट में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2027 के लिए खिलाड़ियों का एक समूह तैयार करना चाहते हैं। हमने मुख्य कोचों के साथ लंबी चर्चा की है कि वे किस ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। हमारे सामने टी20 वर्ल्ड कप 2024 है, जो हमें होस्ट करना है। इसके अलावा हमारे पास ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज भी हैं। जिनको सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि वह आगे हमारे लिए खेलेंगे। 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में जगह बनाने वाले प्लेयर्स

पुरुष प्लेयर्स: एलिक अथानाजे, क्रैग ब्रैथवेट, कीसी कार्टी, टैगेनारायण चंद्रपॉल, जोशुआ दा सिल्वा, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, रोवमैन पॉवेल, केमर रोच, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्डय़ 

महिला प्लेयर्स: आलिया एलेने, शेमाइन कैंपबेल, शमिलिया कॉनेल, अफी फ्लेचर, चेरी-एन फ्रेजर, शबिका गजनबी, जेनिलिया ग्लासगो, शेनेटा ग्रिमोंड, चिनेले हेनरी, जैदा जेम्स, मैंडी मंगरु, हेले मैथ्यूज, करिश्मा रामहरैक, स्टैफनी टेलर, राशादा विलियम्स। 

यह भी पढ़ें: 

 पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया, इस खिलाड़ी ने शतक लगाकर छीना मैच

पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गया ये घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top