राजनीति

Jammu-Kashmir: मिलिए 19 साल के लड़के तजिंदर से जो कश्मीरी गाने गाकर लोगों का करते हैं मनोरंजन

Tajinder

ANI

प्रभासाक्षी से बात करते हुए, तजिंदर सिंह, जिनका मंच नाम अरुण है, ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से, वह लोगों का मनोरंजन करने के लिए कश्मीरी गाने गा रहे हैं। उन्होंने यूट्यूब पर गाना सीखा।

अनंतनाग जिले के गायक तजिंदर सिंह तीन अलग-अलग भाषाओं, हिंदी, पंजाबी और कश्मीरी में गाना गाते हैं। पिछले एक दशक से घाटी में स्वतंत्र संगीत कलाकारों का उदय हुआ है। चुनौतियों और कम अवसरों के के बीत भी अधिक से अधिक युवाओं का रुझान संगीत की ओर है और वे अपनी आजीविका कमाने के लिए संगीत को एक पेशे के रूप में चुन रहे हैं।

प्रभासाक्षी से बात करते हुए, तजिंदर सिंह, जिनका मंच नाम अरुण है, ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से, वह लोगों का मनोरंजन करने के लिए कश्मीरी गाने गा रहे हैं। उन्होंने यूट्यूब पर गाना सीखा। उन्होंने कहा, “जैसा कि हम सभी जानते हैं, घाटी में गायकों के लिए कम अवसर हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम प्रदर्शन नहीं कर सकते। मैं तीन अलग-अलग भाषाओं में गाते हुए सार्वजनिक और स्थानीय कार्यक्रमों में प्रदर्शन कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि लोग ड्रग्स या किसी अन्य गलत शौक में शामिल होने के बजाय खुद को अभिव्यक्त करें। उन्होंने कहा, “अब तक मैंने कई गाने लिखे हैं और उन्हें संगीतबद्ध भी किया है, जिन्हें मैं सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रस्तुत करता हूं।”

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top