उद्योग/व्यापार

IPO लाने की संभावनाओं पर गौर कर रही है LG Electronics India, जेपी मॉर्गन और मॉर्गन स्टैनली सलाहकार नियुक्त

LG Electronics IPO: साउथ कोरिया की कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स भारत में IPO ला सकती है। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि कंपनी अपनी यूनिट LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए IPO लाने की संभावनाओं पर गौर कर रही है। सूत्रों ने नाम जाहिर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि प्रस्तावित इश्यू को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है और इसको लेकर अभी बातचीत चल रही है।

एक सूत्र ने बताया कि LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने शेयरों की बिक्री की संभावनाएं तलाशने के लिए इनवेस्टमेंट बैंक जेपी मॉर्गन और मॉर्गन स्टैनली को सलाहकार नियुक्त किया है। उसका कहना था, ‘IPO के लिए आगे बढ़ने को लेकर फैसला करने से पहले एक सर्वे किया जाएगा।’ एक दूसरे सूत्र ने भी सलाहकारों की नियुक्ति की पुष्टि की है।’ इस शख्स का कहना था, ‘ यह बातचीत अभी शुरुआती दौर में है और अगर पैरेंट कंपनी सहमत नहीं होगी, तो IPO प्लान को रद्द किया जा सकता है।’

एक और सूत्र का कहना था, ‘ भारत में वैल्यूएशन आकर्षक है। यह प्रस्ताव अभी शुरुआती दौर में है और ट्रांजैक्शन जल्दबाजी में नहीं होगा। हालांकि, अगर इसे हरी झंडी नहीं मिलती है, तो LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया IPO के जरिये 50 करोड़ डॉलर से ज्यादा जुटा सकती है।’ LG इलेक्ट्रॉनिक्स की भारतीय इकाई ने घरेलू मार्केट में 27 साल पूरे किए हैं।

इस सिलसिले में टिप्पणी के लिए जेपी मॉर्गन और मॉर्गन स्टैनली के प्रवक्ताओं से संपर्क नहीं किया जा सके। बहरहाल, दक्षिण कोरिया की एक और कंपनी भारतीय यूनिट को लिस्ट कराने की तैयारी में है और इसका प्लान एडवांस स्टेज तक पहुंच चुका है। मनीकंट्रोल ने 24 मई को खबर दी थी कि ऑटो कंपनी हुंडई ने अपने मेगा IPO के लिए सलाहकारों की टीम तय कर ली है और कंपनी 20 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 2.5 अरब डॉलर से 3 अरब डॉलर के बीच फंड जुटाने की तैयारी में है।

Source link

Most Popular

To Top