खेल

IPL Rising Star: 1 ओवर में 5 छक्के खाने से लेकर RCB को प्लेऑफ तक पहुंचाने का सफर, यूं ही नहीं हर कोई बन जाता है यश दयाल

IPL Rising Star Yash Dayal- India TV Hindi

Image Source : PTI
यूं ही नहीं हर कोई बन जाता है यश दयाल

IPL Rising Star Yash Dayal: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला गया मैच करो या मरो जैसा था। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना था और आरसीबी ऐसा करने में कामयाब भी रही। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए तेज गेंदबाज यश दयाल का सबसे अहम योगदान रहा। यश दयाल ने आखिरी ओवर में एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा जैसे बल्लेबाजों के सामने कमाल की गेंदबाजी की। वह इस जीत में टीम के सबसे बड़े हीरो रहे। 

यश दयाल के ओवर ने पलट दी पूरी बाजी 

इस मैच का खेल आखिरी ओवर तक पहुंचते-पहुंचते चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से दूर जा चुका था। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की ही जरूरत थी। आरसीबी की ओर से ये ओवर यश दयाल ने किया। इस ओवर की पहली ही गेंद पर एमएस धोनी ने एक लंबा छक्का जड़ा। ऐसे में दवाब यश दयाल पर आ गया था। लेकिन उन्होंने अगली ही गेंद पर धोनी को आउट करके शानदार वापसी की। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 4 गेंदों पर 11 रनों की दरकार थी। लेकिन यश दयाल ने इस दौरान सिर्फ 1 रन की खर्च किया और आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट दिला दिया। 


 

एक ओवर ने बदल दिया यश दयाल का करियर 

यश दयाल वहीं गेंदबाज हैं जिनके एक ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के जड़े थे। 9 अप्रैल को जब गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के 13वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना किया तो यश दयाल के लिए ये मैच एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ। यश दयाल मैच के आखिरी ओवर में 28 रनों का बचाव करने उतरे थे। लेकिन रिंकू ने लगातार 5 छक्के उड़ाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी। लेकिन इस बार वह मैच के आखिरी ओवर में अपनी को जीत दिलाने में कामयाब रहे। 

यश दयाल की धमाकेदार वापसी 

पिछले सीजन में लगातार 5 छक्के खाने के बाद यश दयाल को ज्यादा मौके नहीं मिले थे। लेकिन उन्होंने अपने खेल पर काफी मेहनत की और वह धमाकेदार वापसी करने में कामयाब रहे। यश दयाल को इस सीजन से पहले आरसीबी ने ऑक्शन में 5 करोड़ रुपये में खरीदा था। हर कोई आरसीबी के इस फैसले से हैरान था। लेकिन यश दयाल ने अब सभी को साबित कर दिया है कि आरसीबी ने उनपर क्यों दांव खेला था। यश दयाल ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अभी तक 13 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरसीबी के किसी भी गेंदबाज ने यश दयाल से ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए हैं। खास बात ये है कि इस सीजन उनका इकॉनमी रेट भी 8.95 का ही है जो उनके आईपीएल करियर का अभी तक का सबसे बेस्ट भी है। 

ये भी पढ़ें

CSK की हार ने बदल दिया IPL का इतिहास, 17 साल में पहली बार हुआ ऐसा

MS Dhoni ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर गई गेंद, इतनी थी दूरी 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top