बड़ी खबर

IPL Rising Star: चेन्नई सुपर किंग्स का उभरता सितारा, देशपांडे लगातार कर रहे इंप्रेस

tushar deshpande- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Tushar Deshpande

आईपीएल 2024 में सभी टीमों के युवा खिलाड़ियों ने इस सीजन कमाल का प्रदर्शन किया है। इसी बीच सीएसके के स्टार युवा खिलाड़ी तुषार देशपांडे का प्रदर्शन भी काफी कमाल का रहा है। वह इस सीजन अपनी टीम के लिए लगातार विकेट ले रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार, 10 मई को आईपीएल के 59वें मैच में जब गुजरात टाइटंस से भिड़ी तो उनके गेंदबाजों को गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और साईं सुदर्शन ने जमकर धोया, लेकिन इस बीच जिस गेंदबाज ने सभी को इंप्रेस किया वह थे तुषार देशपांडे। तुषार देशपांडे ने दोनों बल्लेबाजों को इस मैच में पवेलियन का रास्ता दिखाया।

तुषार का कमाल

सुदर्शन ने इस मैच में 51 गेंदों पर 103 और गिल ने 55 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली। तुषार देशपांडे ने उनकी पारी पर ब्रेक लगाने का काम किया। उससे पहले ऐसा लग रहा था कि गुजरात टाइटंस की टीम बढ़ी आसानी के साथ 250 रन के पार पहुंच जाएगी। देशपांडे ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर सुदर्शन का विकेट लेकर इस जोड़ी के बीच 210 रन की साझेदारी को तोड़ दिया और गुजरात के कप्तान को आउट करने के लिए सिर्फ तीन गेंदें और लीं। जबकि चेन्नई के सभी गेंदबाजों ने बेहद महंगी इकोनॉमी रेट से रन लुटाए, लेकिन देशपांडे इकोनॉमी भी इस मैच में कमाल की रही।

देशपांडे ने अपने चार ओवरों में सिर्फ 33 रन खर्ज किए और उन्होंने इस दौरान दो विकेट भी हासिल किया। इस मैच में वह चेन्नई के सभी गेंदबाजों के मुकाबले काफी बेहतर थे। शुक्रवार को यह पहला मौका नहीं था जब देशपांडे ने शानदार गेंजबाजी की जब अन्य सभी गेंदबाजों के लिए हालात कठिन हो गए थे। 28 वर्षीय खिलाड़ी मौजूदा सीजन में टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। देशपांडे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुस्तफिजुर रहमान के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं । 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस सीजन में 11 मैचों में सीएसके के लिए 14 विकेट लिए हैं।

इकोनॉमी अभी भी चिंता का विषय

हालांकि इस सीजन में उनका इकोनॉमी रेट निराशाजनक रहा है। जहां उन्होंने 8.62 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है, लेकिन इस सीजन जिस लेवल पर बल्लेबाजी की जा रही है। उसे देखते हुए इस इकोनॉमी को बुरा नहीं माना जाएगा। चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की अनुपस्थिति में, तुषार देशपांडे टीम के लिए जिम्मेदारी निभा रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम लगातार आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें

गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया, पाकिस्तान को आयरलैंड ने हराया, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

शुभमन गिल को BCCI ने दिया बड़ा झटका, एक और गलती पर लग जाएगा बैन

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top