खेल

IPL 2024 Purple Cap: पर्पल कैप की रेस में ​हर्षल पटेल सबसे आगे, अब ये गेंदबाज दे सकता है चुनौती

harshal patel - India TV Hindi

Image Source : PTI
IPL 2024 Purple Cap: पर्पल कैप की रेस में ​हर्षल पटेल सबसे आगे, अब ये गेंदबाज दे सकता है चुनौती

IPL 2024 Purple Cap Holder: आईपीएल में इस साल पर्पल कैप की रेस काफी ज्यादा रोचक होती नजर आ रही है। हालांकि इस वक्त तो पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल इस लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं, उनकी लीड भी काफी है, लेकिन अब उनकी टीम बाहर हो चुकी है, इसलिए उनके विकेट की संख्या नहीं बढ़ेगी। इस बीच केकेआर का एक गेंदबाज उन्हें चुनौती दे सकता है, लेकिन वो भी उनसे काफी पीछे है। 

हर्षल पटेल ले चुके हैं अ​ब तक 24 विकेट 

आईपीएल में लीग चरण समाप्त होने के बाद हर्षल पटेल के सिर पर पर्पल कैप है। उन्होंने 14 मैचों में 24 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। उनकी टीम पंजाब किंग्स अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इसके बाद दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने 13 मैच खेलकर 20 विकेट हासिल किए हैं। लेकिन अब उनके भी विकेटों की संख्या नहीं बढ़ेगी, क्योंकि टीम बाहर हो गई है। 

अर्शदीप तीसरे नंबर पर और वरुण चक्रवर्ती चौथे पर 

पंजा​ब किंग्स के अर्शदीप सिंह ने 14 मैचों में 19 विकेट लिए हैं, वे तीसरे स्थान पर हैं। उनकी टीम भी प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। इसके बाद नंबर आता है वरुण चक्रवर्ती का। वे अब तक 13 मैच खेलकर 18 विकेट ले चुके हैं, वे हर्षल पटेल के लिए चुनौती बन सकते हैं। लेकिन उन्हें यहां सक कम से कम 6 विकेट और चाहिए होंगे। 

वरुण चक्रवर्ती को दो और मैच मिलेंगे 

वरुण चक्रवर्ती के लिए अच्छी बात ये है कि उन्हें अब यहां से कम से कम दो और मैच खेलने का मौका मिलेगा। उनकी टीम ने पहले नंबर पर प्लेऑफ में क्वालिफाई किया है। यानी उनकी टीम पहला क्वालिफायर खेलेगी। टीम ने अगर ये मैच जीत लिया तो सीधे फाइनल में जाएगी। यानी एक और मैच मिलेगा। लेकिन अगर टीम हार भी जाती है तो भी उन्हें दूसरे क्वालिफायर में खेलने का मौका मिलेगा। यानी अगर वे फिट रहे तो यहां से उन्हें हर हाल में दो मैच खेलने के लिए मिलेंगे। ऐसे में अगर वे दो मैच में 6 और विकेट ले लेते हैं तो पर्पल कैप उनके सिर पर सज जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

IPL में पहली बार अपनी टीम की कप्तानी कर रहे खिलाड़ियों ने डुबोई टीम की नैया, केवल पैट कमिंस हुए कामयाब

राजस्थान रॉयल्स की बढ़ सकती है मुश्किल, मई में एलिमिनेटर यानी टेंशन

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top