खेल

IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली निकले सबसे आगे, टॉप 5 में ये बल्लेबाज

virat kohli - India TV Hindi

Image Source : PTI
IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली निकले सबसे आगे, टॉप 5 में ये बल्लेबाज

IPL 2024 Orange Cap: आईपीएल 2024 में इस वक्त रोमांचक मुकाबले जारी हैं। अब तक केवल श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने ही प्लेऑफ में एंट्री की है। बाकी कुछ टीमें इसके दरवाजे पर खड़ी हैं, लेकिन उन्हें और मैच जीतने की जरूरत है। इस बीच अगर इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो विराट कोहली अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर विराजमान हैं, उनकी लीड अब और भी बढ़ गई है। 

विराट कोहली ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे 

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल सबसे ज्यादा रन आरसीबी के विराट कोहली ने बनाए हैं। वे अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जो इस साल 600 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने अब तक 13 मैच खेलकर 661 रन बना लिए हैं। उनका औसत 66.10 का है, वहीं वे 155.16 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। 

सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड दूसरे स्थान पर 

इसके बाद अगर दूसरे नंबर के बल्लेबाज की बात की जाए तो यहां पर सीएसके के रुतुराज गायकवाड हैं। उन्होंने 13 मुकाबले खेलकर 583 रन अब तक बनाने का काम किया है। उनका औसत 58.30 का है और स्ट्राइक रेट 141.50 का है। उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक अब तक लगाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले ट्रेविस हेड 11 मैच खेलकर 533 रन बना चुके हैं और वे इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कब्जा किए हुए हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक अब तक आ चुके हैं। 

साई सुदर्शन और संजू सैमसन भी टॉप 5 में 

इन टॉप 3 बल्लेबाजों के बाद अगर टॉप 5 में शामिल तीन और ​खिलाड़ियों की बात की जाए तो गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले साई सुदर्शन नंबर चार पर हैं। उन्होंने 12 मैच खेलकर अब तक 527 रन बना लिए हैं। उनके नाम एक शतक और दो अर्धशतक अब तक आए हैं। इस बीच राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन नंबर 5 पर बने हुए हैं। उन्होंने 12 मैच खेलकर अब तक 486 रन अपने नाम कर लिए हैं। वे अब तक शतक तो नहीं लगा पाए हैं, लेकिन कुल 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली को लेकर ये क्या बोला पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में कर ली बराबरी

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले फैंस को बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का किया ऐलान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top