खेल

ipl 2024 kkr beat rcb by 7 wickets kolkata knight riders vs royal challengers bengaluru | RCB के लिए खत्म नहीं हुआ 9 साल लंबा इंतजार, IPL 2024 में KKR ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

KKR vs RCB- India TV Hindi

Image Source : IPL
KKR vs RCB

IPL 2024 का 10वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आपस में भिड़ी। यह मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया। केकेआर की टीम को इस जीत के साथ ही अंक तालिका में भी काफी फायदा हुआ है। इस सीजन केकेआर की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं आरसीबी की टीम को तीन मैचों में अब दो में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी की टीम ने पिछले 9 सालों से अपने होम ग्राउंड यानी कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर की टीम को हरा नहीं सकी है और उनके लिए अब यह इंतजार और भी लंबा हो गया है।

कैसा रहा मैच का हाल

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेल गए मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इसके बाद आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए। इस दौरान विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 83 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने टीम को फिनिशिंग टच भी दिया। उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों पर 20 रन बनाए।

केकेआर की टीम ने आरसीबी द्वारा दिए गए 183 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए काफी तेजी से बल्लेबाजी की और सिर्फ 6 ओवर में 85 रन बना डाले। इस दौरान सुनील नारायण ने सिर्फ 22 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद वेंकटेश अय्यर ने पारी को संभाला और सिर्फ 30 गेंदों पर 50 रन बनाए। इस दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारी के कारण केकेआर ने सिर्फ 16.5 ओवर में 186 रन बनाकर यह मैच अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि केकेआर इस सीजन पहली ऐसी टीम बनी है जिसने अपने होम ग्राउंड के बाहर जीत दर्ज की है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

RCB: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

KKR: फिल साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, अंकुल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

यह भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर मंडराया बड़ा खतरा, बाबर आजम फिर बन सकते हैं पाकिस्तान के कप्तान

विराट कोहली ने एक साथ डिविलियर्स, गेल और धोनी को पछाड़ा, छक्कों के इस खास रिकॉर्ड में निकले आगे

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top