खेल

IPL 2024 Auction MS Dhoni CSK Target Players List Shardul Thakur and Josh Hazlewood back in Team | IPL 2024 Auction : बेन स्टोक्स की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, CSK में हो सकती है किसकी वापसी

MS Dhoni - India TV Hindi

Image Source : PTI
एमएस धोनी

IPL 2024 Auction CSK : आईपीएल 2024 के ऑक्शन के लिए सभी टीमें अपनी अपनी रणनीति बना रही हैं। जो खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं, उनकी जगह किन नए खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाए। इसको लेकर गहन विचार विमर्श जारी है। इतना ही नहीं, टीमें इस पर भी चर्चा कर रही हैं कि जो खिलाड़ी पहले उनकी टीम से खेल रहे थे, उसके बाद कहीं और चले गए और फिर से ऑक्शन के मैदान में आए हैं, क्या उन्हें वापस लाया जाए या फिर छोड़ दिया जाए। इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम जब ऑक्शन के दिन टेबल पर बैठेगी तो इस बात पर ध्यान जरूर दिया जाएगा कि टीम में बेन स्टोक्स के जाने से खाली हुई जगह पर किसी खिलाड़ी को लाया जाए। 

बेन स्टोक्स के जाने से खाली जगह भरने की कोशिश करेगी सीएसके की टीम 

बेन स्टोक्स को इससे पहले सीएसके ने भारी भरकम रकम खर्च करके अपने पाले में किया था। उस वक्त तो उन्हें एमएस धोनी का उत्तराधिकारी यानी सीएसके का नया कप्तान भी माना जा रहा था। लेकिन अब अगले सीजन में बेन स्टोक्स खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया है और इस बार के ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना नाम भी नहीं दिया है। लेकिन सवाल यही है कि बेन स्टोक्स की जगह की भरपाई कौन करेगा। वे न केवल नीचे आकर अच्छी बल्लेबाजी कर मैच का नक्शा बदलने की क्षमता रखते हैं, ​बल्कि गेंदबाजी से भी मैच पलट देते हैं। 

इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 

अगर समीकरणों को देखा जाए तो बेन स्टोक्स की जगह के लिए सीएसके की टीम श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजिलो मैथ्यूज पर दांव लगा सकती है। उन्होंने इस साल के वर्ल्ड कप में अपनी टीम में वापसी की और कुछ अच्छी पारियां भी खेलीं हैं। इस बार उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है। वे इतने महंगे भी नहीं हैं और न ही ज्यादा टीमें उनका शायद पीछा ही करें। वहीं अगर दूसरे विकल्प की बात की जाए तो टॉम करन भी ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं। इससे पहले उनके भाई सैम करन सीएसके के लिए खेल चुके हैं, लेकिन अब सैम पंजाब किंग्स में हैं। विकल्प के तौर पर डेनियल सैम्स और ​जिमी नीशम भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंदबाजी के साथ साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। देखना होगा कि सीएसके की टीम ने क्या रणनीति बनाई है।

जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर की हो सकती है सीएसके में वापसी 

इस बीच सीएसके की टीम अपने खिलाड़ियों का साथ देने के लिए जानी जाती है। जो भी खिलाड़ी सीएसके के लिए खेल लिया, वो रिलीज होने के बाद भी वापस टीम में आना चाहता है। इस बार शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले सीएसके लिए खेल चुके हैं और अब फिर से ऑक्शन के मैदान में हैं। देखना होगा कि क्या सीएसके उन्हें लाने के लिए वापस मोटी कीमत लगाता है कि नहीं। शार्दुल ठाकुर का बेस प्राइज इस बार दो करोड़ रुपये है, वहीं जोश हेजलवुड ने भी दो करोड़ रुपये का ही बेस प्राइज रखा है। कुल मिलाकर देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके की टीम इस बार अपने साथ किन खिलाड़ियों को जोड़ती है। 

चेन्नई सुपर किंग्स के रिलीज खिलाड़ी : बेन स्टोक्स, काइल जैमीसन, सिसंडा मगाला, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रिटोरियस, भगत वर्मा, सुभ्रांशु सेनापति, आकाश सिंह। 

सीएसके के रिटेन किए गए खिलाड़ी : एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, मिशेल सेंटनर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

संजू सैमसन ने जड़ी विस्फोटक सेंचुरी, लगाए इतने छक्के फिर भी हार गई टीम

IPL Auction 2024 : 2 करोड़ बेस प्राइज वाले इन खिलाड़ियों पर लग सकती है 10 करोड़ की बोली!

 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top