खेल

IPL 2024: 9 साल बाद RCB-RR के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच, पिछली बार इस टीम को मिली थी एकतरफा जीत

RCB vs RR- India TV Hindi

Image Source : PTI
9 साल बाद RCB-RR के बीच एलिमिनेटर मैच

RCB vs RR Eliminator Match: आईपीएल 2024 में अब प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे। क्वालीफायर-1 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच खेला जाएगा। वहीं, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें एलिमिनेटर मैच में आमने-सामने होंगी। बता दें आईपीएल में ये दूसरा मैच होगा जब एलिमिनेटर मैच इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा। पिछली बार साल 2015 में ये दोनों टीमें एलिमिनेटर मैच में भिड़ी थीं। तब ये मुकबला एकतरफा रहा था। 

RCB-RR के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स को पिछले 5 मैचों में एक भी जीत नहीं मिली है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एलिमिनेटर मैच में अपनी ये लय बरकरार रखना चाहेगी। साल 2015 में जब इन दो टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला गया था, तब भी आरसीबी का पलड़ा भारी रहा था और उसने एकतरफा अंदाज में मैच जीता था। उस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए थे। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स पर इस बार भी दवाब रहने वाला है। 

लीग स्टेज में कैसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लीग स्टेज में 14 मैचों में से 8 मैचों में जीत हासिल की और 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, एक मैच बारिश के चलते रद्द रहा। बता दें राजस्थान ने इस सीजन की शुरुआत काफी शानदार अंदाज में की थी। उसके 9 मैचों में से 8 मैच जीते थे। लेकिन इस पिछले 5 मैचों में उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उसने ये 5 मैच मई के महीने में ही खेले हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मई में एक भी हार नहीं मिली है। उसने इस सीजन के 6 मैच मई में खेले हैं और सभी मैच जीते हैं। हालांकि आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही थी। उसने शुरुआत 8 मैचों में से 1 मैच में ही जीत हासिल की थी। 

IPL 2024 के प्लेऑफ का शेड्यूल: 

क्वालीफायर-1: केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 21 मई, अहमदाबाद

एलिमिनेटर: आरसीबी बनाम राजस्थान रॉयल्स, 22 मई, अहमदाबाद
क्वालीफायर-2: क्वालीफायर 1 हारने वाली टीम बनाम एलिमिनेटर की विजेता टीम, 24 मई, चेन्नई
फाइनल – एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई, 26 मई

ये भी पढ़ें

RCB के लिए IPL 2024 का खिताब जीतना कितना है मुश्किल, ये आंकड़े देख बढ़ जाएगी फैंस की टेंशन!

KKR ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, किसी भी टीम ने नहीं किया ये काम

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top