खेल

IPL 2024: रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग, अब 4 नहीं 3 जगह बाकी, लेकिन इतनी टीमें हैं दावेदार

IPL 2024 Playoff Scenarios- India TV Hindi

Image Source : AP
रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

IPL 2024 Playoff Scenarios: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस काफी रोमांचक हो गई है। इस सीजन में अभी तक 60 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन सिर्फ 1 टीम ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकी है। कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। वहीं, अब तीन जगह बची हुई हैं। लेकिन प्लेऑफ की इन तीन जगह के लिए कई टीमें दावेदार हैं। ऐसे में आइए बताते हैं प्लेऑफ में पहुंचने की सबसे ज्यादा उम्मीद किस टीम की है। 

प्लेऑफ में जगह बाकी 3 और दावेदार साथ 

 

प्लेऑफ की रेस से अभी तक मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की बाहर हुई है। ऐसे में बची हुई तीन जगहों के लिए राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस दावेदार हैं। हालांकि इस समय में राजस्थान रॉयल्स सबसे आगे है। वह फिलहाल 16 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। ऐसे में वह अपने बचे हुए 3 मैचों में से एक मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। 

सनराइजर्स हैदराबाद के पास भी बड़ा मौका 

सनराइजर्स हैदराबाद फिलहाल 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे। हालांकि वह एक जीत के साथ भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन उसे दूसरे टीमों के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं, प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद सीएसके की थोड़ी मुश्किले बढ़ गई हैं। सीएसके को अपने बचे हुए दो मैच राजस्थान रॉयलस और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलने हैं। उसे 16 अंकों तक पहुंचने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे। वहीं, एक हार के बाद भी वह रेस में बनीं रहेगी, लेकिन उसे भी बाकी टीमों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। 

आरसीबी-गुजरात के लिए करो या मरो के मैच 

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के पास भी 16-16 अंक तक पहुंचने का मौका है। लेकिन एक मैच दोनों टीमों को आपस में खेलना है। ऐसे में एक टीम ही 16 अंकों तक पहुंच सकती है। वहीं, आरसीबी और गुजरात टाइटंस को प्लेऑफ में पहुचने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे। 2 जीत के बाद भी ये टीमें 14 अंकों तक ही पहुंच पाएंगी। ऐसे में इस टीमों को जीत के साथ-साथ किस्मत के साथ की भी जरूरत है। हालांकि आरसीबी का नेट रनरेट फिलहाल काफी अच्छा है। 

 

ये भी पढ़ें

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top