खेल

IPL 2024 में आज खेला जाएगा ‘नॉकआउट’ मैच, किसी एक टीम का सफर होगा खत्म!

delhi capitals vs lucknow super giants- India TV Hindi

Image Source : AP
IPL 2024 में आज खेला जाएगा ‘नॉकआउट’ मैच

DC vs LSG IPL 2024: आईपीएल 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। बता दें ये दोनों ही टीमें फिलहाल प्लेऑफ की रेस में बनीं हुई हैं। लेकिन ये मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए किसी नॉकआउट मैच से कम नहीं होगा। इस मैच को हारने वाली टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगी। 

दिल्ली- लखनऊ के बीच ‘नॉकआउट’ मैच

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 12 अंक के साथ सातवें स्थान पर चल रही है। वहीं, दिल्ली की टीम के भी 12 अंक हैं, लेकिन वह नेट रनरेट के चलते 6 छठे स्थान पर है। हालांकि दिल्ली टीम का अब एक ही लीग मैच बचा है। ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा। अगर उसे इस मैच में हार मिलती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। लेकिन दिल्ली के लिए प्लेऑफ का रास्ता आसान भी नहीं है। दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच कम से कम 64 रन से जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि SRH की टीम अपने बचे हुए दोनों मैच हार जाए। SRH को अपने दोनों मैचों को मिलाकर 150 रन से हारना होगा तब दिल्ली की प्लेऑफ में एंट्री हो सकती है। 

प्लेऑफ में कैसे पहुंचेगी लखनऊ की टीम 

लखनऊ की टीम के अभी 2 मैच बचे हुए हैं। ऐसे में वह दोनों मैच जीतकर 16 अंक तक पहुंच सकती है। लेकिन उसे अपनी नेट रनरेट बेहतर करनी होगी। इसके लिए लखनऊ को अपने दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। अगर वह इन दोनों मैचों में से एक हार जाती है तो वह 14 अंकों पर लीग स्टेज खत्म करेगी। लेकिन उसका नेट रनरेट -0.769 का है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद दोनों मैच हार भी जाती है तो लखनऊ को इससे कोई फायदा नहीं होगा। वहीं, आरसीबी और सीएसके का भी नेट रनरेट काफी बेहतर है ऐसे में लखनऊ उन्हें भी नहीं पछाड़ पाएगी। इसका मतलब ये है कि लखनऊ को में पहुंचना है को उसे अपने दोनों मैच जीतने होंगे। 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डिकॉक, लोकेश राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, कृणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, शमार जोसेफ, यश ठाकुर, मणिमारन सिद्धार्थ, प्रेरक मांकड़, अरशद खान, कृष्णप्पा गौतम, अमित मिश्रा, काइल मायर्स, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, नवीन-उल-हक, देवदत्त पडिक्कल, युद्धवीर सिंह चरक, मयंक यादव और अर्शिन कुलकर्णी

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत, सुमित कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव, लिजाड विलियम्स, डेविड वार्नर, झाय रिचर्डसन, एनरिक नोर्किया, यश धुल, मिचेल मार्श, रिकी भुई, रसिख सलाम, विक्की ओस्तवाल, स्वास्तिक चिकारा।

ये भी पढ़ें

हो गया बड़ा ऐलान! क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम

T20 World Cup 2024 से पहले टीम के साथ USA जाएगा ये खिलाड़ी, जरूरत पड़ने पर स्क्वॉड में होगा शामिल

 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top