खेल

IPL 2024: प्लेऑफ की रेस का बदल गया खेल, CSK और SRH की खुली किस्मत, क्वालीफाई करने के लिए करना होगा बस एक काम

IPL 2024 Playoffs Scenarios- India TV Hindi

Image Source : PTI
CSK-SRH को क्वालीफाई करने के लिए करना होगा बस एक काम

IPL 2024 Playoffs Scenarios: आईपीएल 2024 में अभी तक 64 मैचों का खेल पूरा हो गया है। लीग स्टेज में अब सिर्फ 6 मैच बचे हैं और दो टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, तीन टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई हैं। सीजन के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत हासिल की। इस जीत से सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। ये दोनों टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के काफी करीब पहुंच गई हैं। 

प्लेऑफ की रेस का बदल गया खेल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं है, दिल्ली का नेट रनरेट -0.377 का है, ऐसे में उसका प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन के बराबर है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अब ज्यादा से ज्यादा 14 अंकों तक पहुंच सकती है, क्योंकि उसका एक मैच बचा हुआ है। लेकिन लखनऊ का नेट रनरेट -0.787 है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स पहले से ही 14-14 अंकों पर हैं और इन दोनों टीमों का नेट रनरेट प्लस में है। ऐसे में इन दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचना आसान हो गया है। 

SRH और CSK की खुली किस्मत

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में अभी तक 12 मैच खेले हैं। इस दौरान उसने 7 मैचों में जीत हासिल की है और 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अब सनराइजर्स हैदराबाद के दो मैच बचे हुए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन दोनों मैचों में से एक मैच जीतना है। उसका नेट रनरेट 0.406 का है। इसका मतलब है ये कि SRH को सिर्फ एक जीत की जरूरत है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों में 7 जीत और 5 हार के साथ 14 अंकों पर है। उसका नेट रनरेट 0.528 का है। चेन्नई सुपर किंग्स को यहां से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ अपना आखिरी मैच जीतना होगा। 

इन दो टीमों ने अपनी जगह की पक्की 

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में अभी तक सिर्फ 2 टीमें ही अपनी जगह पक्की कर सकी है। कोलकाता नाइट राइडर्स इस साल प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। वहीं, अब राजस्थान रॉयल्स ने भी क्वालीफाई कर लिया है। इन दोनों टीमों को अपना आखिरी लीग स्टेज मैच एक-दूसरे के खिलाफ खेलना है। जहां ये तय होगा की इस साल प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर कौनसी टीम रहेगी। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान का बड़ा फैसला, CSK के इस दिग्गज को अपनी टीम में किया शामिल, दो बार बना चुका चैंपियन

इतने बड़े अंतर से 2 मैच हारे SRH, फिर दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट होगा ज्यादा, प्लेऑफ का खुलेगा दरवाजा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top