खेल

IPL 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी KKR, मुंबई इंडियंस को दी शिकस्त

KKR Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
KKR Team

KKR Qualify To IPL 2024 Playoffs: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच बारिश की वजह से एक घंटा 45 मिनट की देरी से शुरू हुआ और इसे 16-16 ओवर का कर दिया गया जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम को 158 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर्स में 139 रन ही बना सकी। इस तरह से केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करते ही केकेआर की टीम ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आईपीएल 2024 से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली केकेआर पहली टीम बनी है। 

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

रोहित शर्मा अपने पुरानी लय में नजर नहीं आए। उन्होंने 24 गेंदों में 19 रन बनाए। वह अपनी पारी में सिर्फ एक चौका और एक छक्का लगा सके। उनके अलावा ईशान किशन ने 40 रनों का योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव ने 11 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वह दो रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने। टिम डेविड अपना खाता तक नहीं खोल पाए। उनका विकेट आंद्रे रसेल ने हासिल किया। नेहाल वढेरा ने कुछ आक्रामक स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 6 गेंदों में 17 रन बनाए, जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे। लेकिन वह हर्षित राणा की गेंद पर रिंकू सिंह को कैच थमा बैठे। मुंबई इंडियंस को आखिरी 6 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम सिर्फ तीन रन ही बना सकी। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। मुंबई इंडियंस की तरफ से कोई भी खिलाड़ी टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। इसी वजह से टीम को हार मिली। 

वेंकटेश अय्यर ने खेली शानदार पारी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब शानदार फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिल साल्ट ने 6 रन बनाए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने हैमस्ट्रिंग से जूझते हुए केकेआर को सीजन की सबसे खराब शुरुआत से उबारा। उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर जवाबी हमला किया। बुमराह पर उन्होंने एक छक्का और दो चौके जड़े। ऊंगली की चोट के कारण 11 मैच नहीं खेलने वाले उप कप्तान नितीश राणा (23 गेंद में 33 रन) ने रन आउट होने से पहले अय्यर के साथ 24 गेंद में 37 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई। लेकिन मुंबई ने लेग स्पिनर पीयूष चावला की मदद से वापसी की, जिन्होंने अपने तीन ओवरों में 38 रन देकर दो विकेट झटके। उन्होंने वेकेंटेश अय्यर और आंद्रे रसेल (14 गेंद, 24 रन, दो चौके, दो छक्के) के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए।  पांचवें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर (07) कम्बोज की गेंद पर बोल्ड हुए जिससे स्कोर तीन विकेट पर 40 रन हो गया। इस तरह पावरप्ले में केकेआर ने तीन विकेट गंवा दिए। 

बुमराह ने हासिल किए दो विकेट

रसेल आक्रामक मूड में दिख रहे थे जिससे केकेआर की टीम कुछ अतिरिक्त रन जुटाने से वंचित रह गई। बुमराह (चार ओवर में 39 रन पर दो विकेट) ने रिंकू सिंह (12 गेंद में 20 रन) को आउट करके अपने शानदार स्पैल का अंत किया। शहर में लगातार बारिश के कारण तीन दिनों तक पिच कवर से ढकी रही। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। नुवा तुषारा और अंशुल कम्बोज के खाते में एक-एक विकेट गया। 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top