उद्योग/व्यापार

IOL Chemicals के शेयरों में 12% की दमदार रैली, डायबिटीज की दवा को चीन से मिली मंजूरी

IOL Chemicals and Pharmaceuticals Share Price : आईओएल केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स के शेयरों में आज 19 फरवरी को 12 फीसदी तक की रैली देखी गई। यह स्टॉक 6.40 फीसदी की बढ़त के साथ 429.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी को डायबिटीज के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा मेटफॉर्मिन हाइड्रोक्लोराइड (Metformin Hydrochloride) के लिए CDE, चीन से मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने आज यह जानकारी दी, जिसके बाद इसके शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2524.04 रुपये हो गया है। पिछले 6 महीनों में कंपनी के शेयरों में 16 फीसदी की तेजी देखी गई है।

IOL Chemicals का बयान

स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में IOL केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स ने कहा कि उसकी एंटीडायबिटिक दवा ‘मेटफॉर्मिन हाइड्रोक्लोराइड’ को चीन में नेशनल मेडिकल प्रोडक्ट्स एडमिनिस्ट्रेशन (NMPA) के सेंटर फॉर ड्रग इवैल्यूएशन (CDE) द्वारा मंजूरी दे दी गई है। इस मंजूरी के बाद अब कंपनी चीन को मेटफॉर्मिन हाइड्रोक्लोराइड का निर्यात कर सकेगी। मेटफोर्मिन हाइड्रोक्लोराइड डायबिटीज के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा है। इसका उपयोग डायबिटीज के रोगियों में हाई ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए किया जाता है।

कैसे रहे IOL Chemicals तिमाही नतीजे

वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में फार्मा कंपनी का नेट प्रॉफिट 4.1 फीसदी घटकर ₹23.2 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान अवधि में यह ₹24.2 करोड़ था। ऑपरेशन से इसका रेवेन्यू तिमाही में ₹528.8 करोड़ रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में भी यह ₹528.8 करोड़ था। 31 दिसंबर 2023 को समाप्त तीसरी तिमाही में इसका EBITDA ₹52.9 करोड़ रहा, जो एक साल पहले की अवधि में ₹49.7 करोड़ से 6.4 परसेंट बढ़कर ₹52.9 करोड़ हो गया।

Source link

Most Popular

To Top