उद्योग/व्यापार

Inox India IPO : 14 दिसंबर को खुलेगा क्रायोजेनिक इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी का आईपीओ, जानिए डिटेल

Inox India IPO : क्रायोजेनिक इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी आईनॉक्स इंडिया का आईपीओ 14 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इसमें 18 दिसंबर तक निवेश का मौका होगा। डोम्स इंडस्ट्रीज (Doms Industries) और इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉरपोरेशन (India Shelter Finance Corporation) के बाद यह अगले हफ्ते खुलने वाला तीसरा आईपीओ है। वहीं, एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 13 दिसंबर को एक दिन के लिए खुलेगा। ऑफर के लिए प्राइस बैंड की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

गुजरात स्थित कंपनी आईनॉक्स इंडिया ने इस साल अगस्त में मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे। पब्लिक इश्यू के तहत नए शेयर जारी नहीं होंगे और ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत शेयरों की बिक्री होगी। मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2.21 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी।

प्रमोटर सिद्धार्थ जैन, पवन कुमार जैन, नयनतारा जैन और इशिता जैन OFS में बिक्री करने वाले शेयरधारक हैं। अन्य शेयरधारकों में मंजू जैन, लता रूंगटा, भारती शाह, कुमुद गंगवाल, सुमन अजमेरा और रजनी मोहट्टा भी OFS के माध्यम से शेयर बेचेंगे। ICICI सिक्योरिटीज और एक्सिस कैपिटल इश्यू के लीड मैनेजर हैं।

आईपीओ खर्चों को छोड़कर पूरे इश्यू की आय बेचने वाले शेयरधारकों को जाएगी, जबकि कंपनी को इश्यू से कोई पैसा नहीं मिलेगा। इक्विटी शेयरों में कारोबार 21 दिसंबर से BSE और NSE पर शुरू होगा।

कंपनी के बारे में

गुजरात स्थित यह कंपनी कई इंडस्ट्रीज को सर्विस प्रदान करती है। इसके स्टैंडर्ड क्रायोजेनिक टैंक और इक्विपमेंट, बेवरेज केग, बीस्पोक टेक्नोलॉजी, इक्विपमेंट और सॉल्यूशन के साथ-साथ बड़ी टर्नकी प्रोजेक्ट्स का इस्तेमाल इंडस्ट्रियल गैसों, लिक्विफाइड नेचुरल गैस (LNG), ग्रीन हाइड्रोजन, एनर्जी, स्टील और मेटिकल और हेल्थकेयर सहित कई इंडस्ट्रीज में किया जाता है।

Source link

Most Popular

To Top