उद्योग/व्यापार

Indigo Paints: शानदार तिमाही नतीजों के बाद अब FY24 में 1400 करोड़ के रेवेन्यू की उम्मीद, शेयर में तेजी

Indigo Paints Result: इंडिगो पेंट्स (Indigo Paints) ने हाल ही में अपने तिमाही नतीजे पेश किए थे। 31 दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के मजबूत नतीजों के बाद इंडिगो पेंट्स लिमिटेड के शेयर सोमवार को बढ़त के साथ बंद हुए। तीसरी तिमाही के आधार पर कंपनी को चालू वित्तीय वर्ष में 1400 करोड़ रुपये के रेवेन्यू की उम्मीद है। CNBC-TV18 के साथ एक साक्षात्कार में, इंडिगो पेंट्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हेमंत जालान ने कहा कि Q3FY24 में सकारात्मक आंकड़े बड़े शहरों और मार्केटिंग पर ध्यान केंद्रित करने के कंपनी के प्रयासों की निरंतरता थीं। कंपनी ने 9 फरवरी को जारी तिमाही नतीजों में Q3FY24 में EBITDA में मजबूत इजाफा दर्ज किया।

नेट प्रॉफिट बढ़ा

कंपनी का Q3FY24 में रेवेन्यू 25.78% बढ़कर 353.77 करोड़ रुपये का हो गया, जबकि कंपनी का नेट प्रॉफिट साल-दर-साल 41.88% बढ़कर 37.26 करोड़ रुपये हो गया। जालान ने कहा कि कंपनी ने बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है और वह इस दिशा में प्रयास जारी रखेगी।

मार्जिन बढ़ा

मार्जिन को अधिकतम करने की कंपनी की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर, जालान ने कहा कि इंडिगो पेंट्स का लक्ष्य विज्ञापन खर्च को स्थिर रखना है, जिससे मार्जिन में सुधार करने में मदद मिलेगी। जालान के मुताबिक, कंपनी का EBITDA मार्जिन साल-दर-साल लगभग 150 आधार अंक चढ़ रहा है।

1400 करोड़ के रेवेन्यू की उम्मीद

इसके साथ ही जालान ने बताया कि उन्हें वित्त वर्ष 2024 में 1,400 करोड़ रुपये के करीब रेवेन्यू के पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही अगले साल रेवेन्यू के 2000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने का प्रयास करेंगे। बता दें कि सोमवार को एनएसई पर Indigo Paints के शेयर में 1.67 फीसदी की तेजी देखने को मिली। वहीं एक साल में कंपनी के शेयर की ओर से अपने निवेशकों को 30% का रिटर्न दिया गया है। इंडिगो पेंट्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top