राजनीति

indian army drone, सेना ने ताकत बढ़ाएंगे 130 मॉर्डन ड्रोन सिस्टम, आर्मी ने शुरू की खरीद प्रक्रिया – indian army start procurement process of 130 modern drone system

Share If you like it

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने संवदेशील सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी समग्र निगरानी और युद्धक क्षमता को मजबूत करने के लिए 130 आधुनिक ड्रोन प्रणाली खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बंधे ड्रोन को ‘बाय-इंडियन’ वर्ग में फास्ट-ट्रैक प्रक्रिया के तहत आपातकालीन खरीद के तहत खरीदा जा रहा है। इस वर्ग के अंतर्गत सेना ने आपात खरीद के तहत 48 जेट पैक सूट खरीदने के लिए इच्छुक इकाइयों से अनुरोध पत्र (आरएफपी) मांगा है।

टीथर स्टेशन से जुड़े होंगे ड्रोन
बंधी ड्रोन प्रणाली में ऐसे ड्रोन शामिल होते हैं जो जमीन पर स्थित ‘टीथर स्टेशन’ से जुड़े होते हैं और दृश्य सीमा से परे के लक्ष्य की निगरानी लंबे समय तक कर सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि हर ड्रोन प्रणाली में सम्मिलित पेलोड के साथ दो हवाई वाहन, एकल व्यक्ति पोर्टेबल ग्राउंड कांट्रोल स्टेशन, एक टीथर स्टेशन, एक रिमोट वीडियो टर्मिनल और अन्य चीजें होंगी।

ड्रोन की दुनिया का बादशाह कैसे बना चीन? सऊदी से म्यांमार और इराक से इथियोपिया तक कर रहे इस्तेमाल
14 फरवरी को टेंडर की लास्ट डेट
निविदा जमा करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी है। सेना ने सहायक उपकरणों के साथ 100 ‘रोबोटिक म्यूल’ की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि निविदा जमा करने की आखिरी तारीख छह फरवरी है।

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: