खेल

india vs england 2nd test playing 11 headache with injuries to kl rahul and ravindra jadeja | दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए टीम इंडिया का प्लान A और B, किसके साथ जाएंगे कप्तान

rohit sharma rahul dravid- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए टीम इंडिया का प्लान A और B, किसके साथ जाएंगे कप्तान

India vs England : रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की गैरहाजिरी में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल होगा और कौन बाहर रह जाएगा, ये ​बड़ा सवाल है। हालां​कि बीसीसीआई की ओर से कई नए और युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के पास ऑप्शन बहुत हैं, लेकिन आखिरी फैसला तो 2 फरवरी को सुबह नौ बजे ही लिया जाएगा। इस बीच टीम इंडिया दो प्लान में से एक के साथ मैदान में उतर सकती है। 

3 खिलाड़ियों की हुई टीम इंडिया में एंट्री 

बीसीसीआई की ओर से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की जगह वॉशिंगटन सुंदर, सरफराज खान और सौरभ कुमार की एंट्री टीम इंडिया में कराई गई है। इसमें से सरफराज खान और सौरभ कुमार अभी तक एक भी टेस्ट नहीं खेले हैं। हां, इतना जरूर है कि सुंदर के पास अनुभव है। रजत पाटीदार को भी कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह दी गई है। उन्हें भी अभी टेस्ट डेब्यू करना है। अब सवाल है कि ऑप्शन ए क्या हो सकता है। रजत पाटीदार हैदराबाद से ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं। एक प्लान तो ये हो सकता है कि आर अश्विन और अक्षर पटेल के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को जगह दी जाए। वहीं केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार आ सकते हैं। इससे बाकी टीम में कोई बदलाव की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

टीम इंडिया का ये हो सकता है प्लान बी 

अगर दूसरे प्लान की बात की जाए तो टीम इंडिया इस बार चार स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरे। साथ ही एक तेज गेंदबाज उतरे। जैसा कि पहले मैच में इंग्लैंड ने किया था। अगर इस प्लान पर विचार किया जाएगा तो कुलदीप यादव मोहम्मद सिराज की जगह ले सकते हैं। वहीं मिडल आर्डर के लिए सरफराज खान और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है। लेकिन सौरभ कुमार को भी कम करके नहीं आंका जा सकता। वे रवींद्र जडेजा की टक्कर के आलराउंडर हैं। साथ ही बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं। अगर लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट की बात सोची जाएगी तो वे बाजी मार सकते हैं। 

कितने प्लेयर्स को मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका 

इन दोनों प्लान से एक बात तो साफ नजर आती है। सरफराज खान और रजत पाटीदार एक साथ प्लेइंग इलेवन में शायद न खेल पाएं। यानी एक को डेब्यू का मौका मिलेगा तो दूसरे को कुछ वक्त का इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन इतना तो करीब करीब पक्का है कि कम से कम एक प्लेयर को तो डेब्यू का मौका मिल ही जाएगा। इस बीच देखना ये भी होगा कि तीसरे टेस्ट के लिए जब टीम का ऐलान किया जाएगा तो उसमें कौन कौन से खिलाड़ी शामिल किए जाते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs ENG : 4 स्टार खिलाड़ियों के बगैर मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, अंग्रेज बन सकते हैं खतरा

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हो सकता है पूरी सीरीज से बाहर, रोहित शर्मा पर संकट गहराया

 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top