खेल

india tv poll result Is Gujarat Titans a big blow with Hardik Pandya leaving Know the opinion of fans। हार्दिक पांड्या के साथ छोड़ने से क्या गुजरात टाइटंस को तगड़ा झटका लगा है? जानें फैंस की राय

Hardik pandya- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Hardik pandya

आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है। इससे पहले ही सभी आईपीएल टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीए गवर्निंग काउंसिल को सौंप दी है। रिटेंशन में तो गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को रिटेन किया था, लेकिन उसके अगले दिन ही मुंबई इंडियंस ने उन्हें गुजरात की टीम से ट्रेड कर लिया है। क्या हार्दिक पांड्या का गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ना टीम के लिए झटका है। इसको लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। 

इंडिया टीवी ने चलाया पोल 

इंडिया टीवी के पोल में कुल 6023 फैंस ने वोट किया है, जिसमें 59.6% का मानना है कि हार्दिक पांड्या के गुजराट टाइटंस का साथ छोड़ने से टीम को झटका लगा है। वहीं 35.4% लोगों ने माना है कि हार्दिक के गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ने से फर्क नहीं पड़ेगा। 5 प्रतिशत ऐसे फैंस थे, जो इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहना चाहते थे। 

हार्दिक पांड्या का गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ना क्या टीम के लिए बड़ा झटका है? 

हां- 59.6%


नहीं- 35.4%

कह नहीं सकते- 5%

कुल वोट- 6023

मुंबई इंडियंस ने चुकाई इतनी कीमत 

गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा था। लेकिन ट्रेड के जरिए वह गुजरात से मुंबई में चले गए। ऐसे में मुंबई ने गुजरात को हार्दिक के बदले में 15 करोड़ रुपये चुकाए। मुंबई इंडियंस से स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन आरसीबी में ट्रेड हो गए। इसके लिए आरसीबी ने मुंबई को 17.50 करोड़ रुपये दिए हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों का ट्रेड आईपीएल रिटेंशन के एक दिन बाद हुआ है। 

ट्रेड होने वाले तीसरे कप्तान हैं हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या आईपीएल में ट्रेड किए जाने वाले कुल तीसरे कप्तान हैं। टूर्नामेंट में उनसे पहले साल 2020 में पंजाब किंग्स के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड किया गया था। उसी साल दिल्ली की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी खरीदा था। हार्दिक की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस की टीम ने साल 2022 की ट्रॉफी जीती थी। वहीं टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंची थी। जहां टीम को चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: 

हुआ बड़ा ऐलान, T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद इस देश के साथ सीरीज खेलेगा भारत

मैक्सवेल ने शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, T20I में बाबर आजम और केएल राहुल भी नहीं कर पाए ये कमाल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top