राजनीति

INDIA TV POLL: क्या राहुल गांधी को अमेठी से ही चुनाव लड़ना चाहिए था? जानें जनता की राय

राहुल गांधी, पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस- India TV Hindi

Image Source : PTI
राहुल गांधी, पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस

India TV Poll: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी लोकसभा सीट को छोड़कर रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था। उन्हें बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने हरा दिया था। हालांकि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से जीत हासिल करने में सफल रहे थे।  इस बार एक बार फिर ऐसा लग रहा था राहुल गांधी वायनाड के साथ ही अमेठी लोकसभा सीट पर भी अपनी दावेदारी ठोकेंगे। लेकिन उन्होंने फैसला बदल लिया और अमेठी की बजाय रायबरेली लोकसभा सीट नामांकन भरा है। अब इसी मुद्दे पर इंडिया टीवी ने अपने पोल के जरिए जनता की नब्ज टटोली, जिसपर चौंकाने वाले जवाब मिले।

राहुल गांधी को अमेठी से ही चुनाव लड़ना चाहिए था?

हमने अपने पोल में जनता से यह पूछा था कि ‘क्या राहुल गांधी को अमेठी से ही चुनाव लड़ना चाहिए था?’ इसके लिए हमने जनता के सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’, तीन ऑप्शन दिए थे। इस पोल में जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हमें कुल 17519 लोगों की राय जानने का मौका मिला। ज्यादातर लोगों की राय थी कि राहुल गांधी को अमेठी से ही चुनाव लड़ना चाहिए था।

India TV Poll

Image Source : INDIA TV

INDIA TV POLL: क्या राहुल गांधी को अमेठी से ही चुनाव लड़ना चाहिए था?

आंकड़ों में कैसा रहा पोल का नतीजा?

आंकड़ों की बात करें तो इस मतदान में कुल 17519 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से ज्यादातर, यानी 67 प्रतिशत लोगों का मानना था कि राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ना चाहिए था। 26 प्रतिशत लोगों की राय थी कि  राहुल को अमेठी से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था। वहीं 7 प्रतिशत लोगों ने कह नहीं सकते का ऑप्शन चुना।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top