राजनीति

India TV Poll: क्या कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेना चाहिए?

राम मंदिर, अयोध्या- India TV Hindi

Image Source : PTI
राम मंदिर, अयोध्या

India TV Poll: अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा। इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र समेत तमान गणमान्य लोगों को निमंत्रिण भेजा गया है। यह निमंत्रण श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से भेजा गया है। जिन गणनामन्य लोगों को इस समारहो में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है उनमें कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता भी शामिल हैं। वहीं कुछ विपक्षी दलों ने आने से मना कर दिया है जबकि कुछ ने अभी फैसला नहीं लिया है। अब इसी मुद्दे पर इंडिया टीवी ने अपने पोल के जरिए जनता की नब्ज टटोली, जिसपर चौंकाने वाले जवाब मिले।

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेना चाहिए

हमने अपने पोल में जनता से यह पूछा था कि ‘ क्या कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेना चाहिए?’ इसके लिए हमने जनता के सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’, तीन ऑप्शन दिए थे। इस पोल में जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हमें कुल 16218 लोगों की राय जानने का मौका मिला। ज्यादातर लोगों की राय थी कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेना चाहिए

आंकड़ों में कैसा रहा पोल का नतीजा?

आंकड़ों की बात करें तो इस मतदान में कुल 16218 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से ज्यादातर, यानी 65 फीसदी लोगों का मानना था कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेना चाहिए। वहीं करीब 30 फीसदी लोगों का मानना था कि इन्हें राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग नहीं लेना चाहिए जबकि 5 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते का ऑप्शन चुना।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top