क्रिकेट

Ind vs Nz T20: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार ओपनर चोट की वजह से बाहर – ruturaj gaikwad ruled out from t20 series vs new zealand wrist injury

Share If you like it

रांची: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच शुक्रवार से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का पहला मैच रांची के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। टीम इंडिया के कई प्रमुख खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। इसकी वजह अगले महीने शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी है। भारतीय टीम हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। अब टीम को सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लग गया है।

रितुराज गायकवाड़ हुए बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भारतीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ बाहर हो गए हैं। उनकी कलाई में दर्द है और इसी वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। 25 साल के इस बल्लेबाज अपनी चोट और बाद के रिहैब के लिए बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंचे हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

गायकवाड़ आखिरी बार हैदराबाद के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में खेलने के लिए उतरे थे। उन्होंने उस मैच में 8 और 0 रन बनाए और बाद में बीसीसीआई को अपनी कलाई की स्थिति के बारे में बताया। यह दूसरी बार है जब गायकवाड़ को अपनी कलाई में परेशानी हुई है। वह पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह की चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। पिछले साल कोविड टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद वह वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे में भी नहीं खेल पाए थे।

टीम में अभी भी तीन ओपनर

रुतुराज गायकवाड़ के बाहर होने के बाद भी भारतीय टीम में तीन ओपनर हैं। विकेटकीपर ईशान किशन और शुभमन गिल के अलावा पृथ्वी साव भी हैं। मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी की इस सीरीज से टीम इंडिया में वापसी हुई है। उन्होंने जुलाई 2021 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था। इसी वजह से शायद ही बीसीसीआई रितुराज को रिप्लेसमेंट की घोषणा करे।

IND vs NZ Live Streaming: वनडे के बाद अब टी20 में भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं पहला मैचIshan Kishan: जर्सी नंबर को लेकर जब ईशान किशन के साथ हो गया था खेल, फिर मां की इस सलाह ने फिट कर दिया मामलाICC Ranking: टी20 और वनडे के बाद अब टेस्ट की बारी, जानें लाल गेंद क्रिकेट में टीम इंडिया कैसे बनेगी नंबर-1

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: