खेल

IND vs ENG R Ashwin can took 100 test wicket against England during test series | इंग्लैंड के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं अश्विन, 100 विकेट से सिर्फ इतने दूर

R Ashwin- India TV Hindi

Image Source : GETTY
आर अश्विन

India vs England Ashwin Record: तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान का सफाया करने के बाद, टीम इंडिया 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। भारत ने साल 2012 में आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर पर टेस्ट सीरीज गंवाई थी। तब से अब तक टीम इंडिया एक भी बार किसी टीम से अपने घर पर टेस्ट सीरीज नहीं गंवाया है। एलिस्टर कुक की कप्तानी में इंग्लैंड ने वग सीरीज जीती थी। अब बेन स्टोक्स की कप्तानी में, इंग्लैंड 12 साल पुरानी उपलब्धि को दोहराने का लक्ष्य रखेगा।

हालांकि, भारतीय पिच निश्चित रूप से स्पिनरों को मदद करेंगी जैसा कि भारत में पिछले कुछ सालों में हुआ है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन घरेलू मैदान पर विपक्षी टीमों के लिए सबसे खतरनाक खिलाड़ी रहे हैं और इंग्लैंड भी उनके खिलाफ प्लानिंग के साथ उतरेगा। भले ही वह घर से बाहर, विशेषकर SENA देशों में अश्विन का बोलबाला नहीं रहा है, लेकिन अश्विन घर और एशिया में भी टीम इंडिया की पहली पसंद रहते हैं।

अश्विन के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में ऑफ स्पिनर का लक्ष्य भारत के लिए एक दमदार रिकॉर्ड बनाने का होगा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 35 पारियों में 28.59 की औसत से 88 विकेट लिए हैं, जिसमें छह बार पांच विकेट हॉल भी उनके नाम है। वह खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से केवल आठ विकेट दूर हैं। वर्तमान में, भगवत चंद्रशेखर 38 पारियों में 95 विकेट के साथ इस सूची में शीर्ष पर हैं और उनके नाम आठ बार पांच विकेट लेने का कारनामा दर्ज है।

इस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जेम्स एंडरसन इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने अब तक 66 पारियों में सात चार विकेट हॉल और छह पांच विकेट हॉल के साथ 139 विकेट लिए हैं। अश्विन की बात करें तो उनके पास भी इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट पूरे करने का मौका है और वह ऐसा करने से केवल 12 विकेट दूर हैं। जोकि वह इस सीरीज के दौरान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: इतिहास रचने की दहलीज पर अश्विन-जडेजा की जोड़ी, पीछे छूट जाएंगे भारत के सभी गेंदबाज

BCCI ने की बड़ी तैयारियां, गिल और शास्त्री को मिलेगा ये खास सम्मान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top