खेल

IND vs ENG 1st test Either KS Bharat or Dhruv Jurel will get a chance in the playing 11 | कप्तान रोहित के हाथों में इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत! किसी एक को मिलेगा Playing 11 में मौका

Rohit sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
कप्तान रोहित के हाथों में इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत!

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के हेड कोच ने प्लेइंग 11 को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कन्फर्म कर दिया कि केएल राहुल आगामी टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर नहीं खेलेंगे। ऐसे में अब स्क्वॉड में मौजूद दो युवा खिलाड़ियों में से किसी एक को मौका मिलना तय हो गया है। 

रोहित के हाथों में इन खिलाड़ियों की किस्मत

राहुल ने हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। लेकिन अब प्लेइंग 11 में नए विकेटकीपर को मौका मिला तय है। इस जगह के लिए स्क्वॉड में दो दावेदार मौजूद हैं। ये खिलाड़ी ध्रुव जुरेल और केएस भरत हैं। राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि इस टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों में से ही किसी एक को  विकेटकीपिंग की जिम्मेजारी सौंपी जाएगी। 

ध्रुव जुरेल को डेब्यू टेस्ट का इंतजार 

22 साल के ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। ध्रुव उत्तर प्रदेश के लिए अंडर-14 और अंडर-16 आयु वर्ग क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके बाद उन्हें 2020 में विश्व कप के लिए भारत की अंडर -19 टीम के लिए चुना गया। इसके बाद ध्रुव ने 2022 में विदर्भ के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया और अब तक उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 790 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। ध्रुव ने 10 लिस्ट-ए और 23 टी-20 मैच भी खेले हैं। वहीं, आईपीएल में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना पहला मैच 2023 में खेला था। 

केएस भरत की हो सकती है वापसी

केएस भरत इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं। केएस भरत ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शतक जड़ा था। ऐसे में वह प्लेइंग 11 में शामिल किए जाने के बड़े दावेदार हैं। केएस भरत ने टीम इंडिया के लिए अभी तक  5 टेस्ट की 8 पारियों में 129 रन बनाए हैं। वहीं, भरत ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल जून में खेला था। ऐसे में एक लंबे समय के बाद उनकी प्लेइंग 11 में वापसी हो सकती है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

ICC ने किया टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान, 11 साल बाद इस देश का खिलाड़ी बना कप्तान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top