खेल

IND vs AFG के बीच खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच, ओलंपिक क्वालीफायर में भारत को मिली हार; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

INDIA TV- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
INDIA TV

Sports Top 10: इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। ये मुकाबला भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के करियर का 150वां टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं भारतीय महिला टीम को ओलंपिक क्वालीफायर्स के पहले मुकाबले में अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में अमेरिकी टीम ने 1-0 के अंतर से जीत हासिल की।

भारत और अफगानिस्तान के बीच इंदौर में होगा दूसरा टी20 मैच

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में भी बदलाव तय माना जा रहा है, जिसमें विराट कोहली की वापसी देखने को मिलेगी, जो पहले मुकाबले में टीम के साथ जुड़ नहीं पाए थे।

रोहित शर्मा खेलेंगे अपने करियर का 150वां टी20 इंटरनेशनल मैच

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मैदान पर उतरने के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे। ये मुकाबला रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर का 150वां मैच होगा। उनसे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 150 T20I मैच नहीं खेल पाया। वह ऐसा करने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

एसेक्स काउंटी टीम के साथ डीन एल्गर ने किया 3 साल का करार

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के साथ संन्यास लेने वाले साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने काउंटी टीम एसेक्स के साथ अब 3 साल का करार किया है। 36 साल के इस साल शुरू होने वाले काउंटी सीजन में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। एल्गर ने अपने इस करार को लेकर कहा कि मैंने काउंटी क्रिकेट में अपने पिछले अनुभवों का भरपूर आनंद लिया है और मैं वास्तव में सीजन से पहले टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं।

ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैच में खेली शानदार पारी

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर है। जहां वे भारत ए टीम के खिलाफ चार मैच खेलेंगे। इस सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी को दो दिवसीय मैच के साथ हुई। यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ लेकिन इसमें शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल भी खेल रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 38 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और तीन छक्के शामिल थे।

टीम इंडिया से फिर जुड़ना चाहते हैं युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने दोबारा टीम के साथ जुड़ने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने अपने दिए बयान में कहा कि मैं मार्गदर्शन करना पसंद करूंगा। आने वाले सालों में जब मेरे बच्चे बड़े हो जाएंगे। मैं क्रिकेट को वापस देना चाहूंगा और युवाओं को बेहतर होने में मदद करना चाहूंगा। मुझे लगता है कि हम बड़े टूर्नामेंट में काफी मानसिक चुनौतियों का सामना करते हैं। मेरा मानना है कि मानसिक पहलू में मैं भविष्य में इन खिलाड़ियों के साथ काम कर सकता हूं। मुझे लगता है कि मैं इसमें योगदान दे सकता हूं, विशेषकर मिडिल ऑर्डर में।

नोवाक जोकोविच ने विराट कोहली के साथ बातचीत का किया खुलासा

टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच ने स्टार भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली के साथ हुई उनकी बातचीत को लेकर पहली बार बताया है। जोकोविच ने विराट कोहली की तारीफ करने के साथ कहा कि मैं उनकी उपलब्धियों और उनके शानदार करियर की प्रशंसा करता हूं। उनसे मिलना और उन्हें सुनना मेरे लिए सम्मान की बात है। हम पिछले कुछ सालों से मैसेज के जरिए थोड़ी बहुत बातचीत करते हैं। मुझे अब तक कोहली से मिलने का मौका नहीं मिला है लेकिन उनसे बात करना और उन्हें सुनना मेरे लिए सम्मान की बात है।

AFC Asia Cup में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 2-0 से दी मात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एएफसी एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला शनिवार, 13 जनवरी को खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को 2-0 के अंतर से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कतर के अहमद बिन अली स्टेडियम में खेला गया। सुनील छेत्री की अगुवाई वाली टीम ने पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया के स्टार आक्रमण के खिलाफ सकारात्मक डिफेंस का खेल दिखाया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50वें मिनट में पहला गोल किया तो वहीं 73वें मिनट में दूसरा गोल करने के साथ अपनी जीत को पूरी तरह से पक्का कर लिया था।

ओलंपिक क्वालीफायर्स के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम को मिली हार

एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालीफायर में भारत और अमेरिका के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला टीम को निचली रैंकिंग पर काबिज अमेरिका से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान की टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कई मौके गंवाए। जिसके कारण उन्हें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भारत की पेरिस ओलंपिक की राह और कठिन हो जाएगी क्योंकि अगले मुकाबलों में उसका सामना मजबूत टीमों से होगा।

वर्ल्ड कप में भारत से मिली हार अब तक नहीं भूले मिकी आर्थर

पाकिस्तान की टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में मिली हार को लेकर एक बार फिर से बयान दिया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस मुकाबले को लेकर कहा कि उस मैच में पाकिस्तान को किसी तरह का समर्थन नहीं मिल रहा था और यह बेहद मुश्किल था। पाकिस्तान की टीम अगर वास्तव में किसी चीज से प्रेरित होती है तो वह मैदानों और होटलों में मिलने वाला अविश्वसनीय समर्थन है। अहमदाबाद में परिस्थितियां बेहद प्रतिकूल थी। हमें इसकी उम्मीद थी और इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों को जाता है कि उन्होंने कभी इसको लेकर शिकायत नहीं की।

कुमार संगाकार ने ध्रुव जुरेल के चयन पर जताई खुशी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में 22 के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया है। आईपीएल में जुरेल राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं, जिसके कोच श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी कुमार संगाकारा हैं। उन्होंने जुरेल के टेस्ट टीम में चयन होने पर खुशी जाहिर करते हुए अपने बयान में कहा कि उसका वर्क एथिक और आचरण काफी शानदार है। इसके अलावा वह प्रेशर को काफी बेहतर तरीके से भी समझता है। ध्रुव आईपीएल के पिछले सीजन के कुछ मुकाबलों में ऐसे समय में बल्लेबाजी करने उतरा जब दबाव सबसे ज्यादा था, लेकिन उसने काफी शानदार तरीके से उसे संभाला।

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top