राजनीति

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में आंधी और बारिश की संभावना, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम

IMD Weather Forecast Today delhi ncr wather today bihar weather today up ka mausam rajasthan ka maus- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली-एनसीआर में आंधी और बारिश की संभावना

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है। शुक्रवार की रात दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी देखने को मिली। इसके कुछ ही देर बाद दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई। बारिश होने के कारण दिल्ली एनसीआर का तापमान कम हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने इस बाबत येलो अलर्ट जारी किया है। इस कारण अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में 40 डिग्री से ऊपर तापमान के जाने की संभावना नहीं है। हालांकि बुधवार से एक बार फिर गर्मी में बढ़ोत्तरी होगी और वीकेंड तक लू चलने की संभावना है।

यूपी का मौसम

यूपी में पूरे सप्ताह लोगों को गर्मी से राहत मिली। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश देखने को मिली और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि अगले सप्ताह में तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि हो सकती है। इस कारण लोगों को एक बार फिर गर्मी का एहसास होगा। हालांकि यूपी में शनिवार और रविवार को 40-50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की उम्मीद है। इस दौरान मौसम सुहाना बना रहेगा। वहीं पश्चिमी यूपी में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है और इसके अलावा बादल छाए रहेंगे। 

बिहार का मौसम 

बिहार के अधिकांश हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। शुक्रवार को राजधानी पटना के तापमान में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक आसपास के क्षेत्रों में आंशिक तौर पर इस दौरान बादल छाए रहेंगे। वहीं कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश की संभावना है। बता दें कि 13 मई तक बिहार के 10 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 

अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, राजस्थान में शनिवार को धूलभरी आंधी देखने को मिल सकती है। 12-13 मई को हरियाणा के कुछ स्थानों पर धूलभरी आंधी आने की संभावना है। वहीं गंगीय पश्चिम बंगाल में 11 मई को भारी बारिश तथा आंधी की संभावना है। वहीं मध्य, पूर्व और दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में 13 मई तक गरज, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। केरल, कर्नाटक और ओडिशा में शनिवार को बारिश हो सकती है। उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में आझ आंधी और ओलावृष्टि होने की संभावना है। जम्मू कश्मीर में रविवार को बारिश की भारी संभावना है। वहीं दक्षिण के राज्यों में 14 मई तक बारिश के जारी होने की संभावना है। वहीं अगले तीन से चार दिनों तक देश के कई हिस्सों में अच्छी-खासी बारिश होने की संभावना है।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top