राजनीति

IIMC को डीम्ड विवि दर्जा मिलने से खुश केजी सुरेश, कहा- प्रधानमंत्री के सपनों का संचार विश्वविद्यालय बनेगा MCU

Madhya Pradesh

PR Image

कुलपति प्रो सुरेश ने कहा कि अत्यंत सुखद अनुभव हैं। अभी तक डिप्लोमा पाठ्यक्रम के माध्यम से संस्था मीडिया कर्मी तैयार कर रहे थे और अब स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम के ज़रिए शोध और अध्यापन के लिए भी कुशल मानव संसाधन तैयार करेगी।

भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डा) के जी सुरेश ने भारतीय जनसंचार संस्थान को डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने पर हार्दिक बधाई दी और उम्मीद जताई की नया वि वि माखनलाल के तीन दशक से अधिक के अनुभव से लाभान्वित होगा। प्रो सुरेश 2016-2019 तक भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक रहे हैं और उन्ही के कार्यकाल के दौरान 2017 में इस विशेष दर्जे के लिए आवेदन किया था और 2018 नवम्बर में संस्था को नियति पत्र (लेटर ऑफ इंटेंट) प्राप्त हुआ था, जिसके फलस्वरूप 31 जनवरी को उसे डीम्ड टू बी वि वि का दर्जा मिला।

कुलपति प्रो सुरेश ने कहा कि अत्यंत सुखद अनुभव हैं। अभी तक डिप्लोमा पाठ्यक्रम के माध्यम से संस्था मीडिया कर्मी तैयार कर रहे थे और अब स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम के ज़रिए शोध और अध्यापन के लिए भी कुशल मानव संसाधन तैयार करेगी। हमने माखनलाल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति का क्रियान्वयन किया हैं और हम संस्थान को इस दिशा में यथा संभव सहायता करने को तत्पर हैं।

उन्होंने कहा की नाक (NAAC) समेत एकेडमिक उन्नयन की दिशा में विवि प्रयासरत हैं और प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय संचार विश्वविद्यालय के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रो सुरेश ने कहा कि एशिया के पहले और देश के सबसे बड़े वि वि होने के नाते, हम प्रधान मंत्री के सपने को पूरा करने मे पूरी तरह सक्षम हैं। इस अवसर पर माखनलाल विश्वविद्यालय के वरिष्ठ संकाय और अधिकारियों ने कुलपति को उनके उपलब्धि पर बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में वि वि नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top