खेल

icc world test championship points table wtc ank talika after srilanka vs bangladesh match | WTC Points Table : अंक तालिका में बदलाव, पाकिस्तान को लगा जोरदार झटका

wtc points table- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
WTC Points Table : अंक तालिका में बदलाव, पाकिस्तान को लगा जोरदार झटका

World Test Championship Points Table Update: दुनियाभर के ​क्रिकेट फैंस की नजर भले ही इस वक्त भारत में खेली जा रही सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल पर हो, लेकिन इस बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट क्रिकेट भी खेला जा रहा है। श्रीलंका की टीम इस वक्त ​बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां दो टेस्ट मैच खेले जाने थे, जो अब खत्म हो गए हैं। इस बीच मैच के समापन के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हो गया है। इससे भारतीय टीम की सेहत पर तो कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन पाकिस्तान को जोरदार झटका लगा है। 

डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर एक पर 

आईसीसी डब्ल्यूटीसी की ताजा अंक तालिका की बात की जाए तो भारतीय टीम अभी भी टॉप पर नहीं हुई है। टीम ने 9 मैच खेले हैं। इसमें से 6 मैच जीते हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। यानी भारतीय टीम का पीसीटी इस वक्त 68.51 का है। इसके बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम है। टीम ने अब तक 12 मैच खेले हैं, इसमें से 8 में उसे जीत मिली है, वहीं तीन में हार का भी मुंह देखना पड़ा है। टीम का पीसीटी इस वक्त 62.50 का है। न्यूजीलैंड की तीसरे स्थान पर है, जिसका पीसीटी अभी 50 का चल रहा है। 

श्रीलंका की टीम चौथे स्थान पर पहुंची 

इस बीच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही सीरीज के दोनों मैच श्रीलंका ने जीत लिए हैं, इसका उसे अंक तालिका में जबरदस्त फायदा मिला है। दूसरे मैच के खत्म होने से पहले तक श्रीलंका की टीम 33.33 पीसीटी के साथ छठे स्थान पर थी। लेकिन अब दूसरा मैच जीतकर वो सीधे चौथे स्थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका का पीसीटी अब 50 का हो गया है और टीम सीधे चौथे स्थान पर पहुंच गई है। टीम ने चार में दो मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। इससे पाकिस्तान को नुकसान झेलना पड़ा है। 

पाकिस्तान की टीम को हुआ नुकसान 

पाकिस्तान की टीम अभी कुछ दिन पहले तक 36.66 पीसीटी के साथ चौथे स्थान पर काबिज थी। टीम ने अब तक 5 टेस्ट खेले हैं, इसमें से दो में उसे जीत मिली है, वहीं तीन मैच टीम हारी है। इस बीच श्रीलंका का पीसीटी 50 होने के कारण पाकिस्तानी टीम अब नंबर 5 पर पहुंच गई है। पाकिस्तान के अलावा वेस्टइंडीज को भी नुकसान हुआ है। टीम पहले नंबर 5 थी, लेकिन अब उसे सीधे छठे स्थान पर जाना पड़ा है। वहीं बांग्लादेश की टीम जो आखिरी टेस्ट से पहले तक 33.33 पीसीटी के साथ सातवें स्थान पर थी, अब उसका पीसीटी घटकर 25 ही रह गया है और टीम आठवें स्थान पर खिसक गई है। 

यह भी पढ़ें 

Mayank Yadav: जल्द पूरा होगा मयंक यादव का सपना! 2 ही मैचों में मलिंगा की बराबरी की

IPL में 10 टीमों के खिलाफ 0 पर आउट हुआ ये बल्लेबाज, इस अनचाहा रिकॉर्ड में भी जुड़ा नाम

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top