क्रिकेट

ICC Teams of the Year: टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय, वनडे में टीम इंडिया के दो खिलाड़ी को जगह – rishabh pant is only indian in icc test team of the year 2022 iyer and siraj in odi

Share If you like it

दुबई: पिछले साल के आखिर में कार दुर्घटना में घायल होने के बाद अब उपचार करा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 2022 की आईसीसी (ICC) पुरुष टेस्ट टीम में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने टेस्ट मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 12 पारियों में 61.81 की औसत और 90.90 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए। उन्होंने 2022 में दो शतक और चार अर्धशतक भी लगाए। पंत ने 2022 में टेस्ट मैचों में 21 छक्के लगाए तथा विकेटकीपर के रूप में 23 कैच लेने के अलावा उन्होंने छह स्टंप आउट भी किए।

स्टोक्स टेस्ट के कप्तान

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को आईसीसी टेस्ट एकादश का भी कप्तान नियुक्त किया गया है। उनके अलावा इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन को भी इस टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी टेस्ट एकादश में ऑस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनमें कप्तान पैट कमिंस भी शामिल हैं। कमिंस और एंडरसन के अलावा एक अन्य तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को भी टीम में लिया गया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट टीम में शामिल अन्य खिलाड़ी हैं।

वनडे टीम में अय्यर और सिराज

आईसीसी की 2022 के लिए वनडे टीम में भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। अय्यर ने 2022 में 17 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 55.69 की औसत से 724 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 91.52 रहा। उन्होंने इस दौरान एक शतक और छह अर्धशतक भी लगाए। सिराज ने वर्ष 2022 में 15 वनडे मैचों में भारत की तरफ से सर्वाधिक 24 विकेट लिए। उनका औसत 23.50 रहा जबकि उनका इकॉनमी रेट 4.62 रहा। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रन देकर तीन विकेट रहा।

वर्ष 2022 की आईसीसी टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, क्रैग ब्रैथवेट, मार्नस लाबुशेन, बाबर आजम, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पैट कमिंस, कैगिसो रबाडा, नाथन लियोन और जेम्स एंडरसन।

वर्ष 2022 की आईसीसी वनडे टीम:
बाबर आज़म (कप्तान), ट्रैविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), सिकंदर रज़ा, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट और एडम जम्पा।

ICC Team of the year: भारत की बेटियों ने लहराया परचम, इन खिलाड़ियों को मिला ICC की बेस्ट टी20 टीम में जगहVirat kohli: यूं नहीं कहते हैं किंग… विराट कोहली ने वो कर दिखाया जो दुनिया में कोई नहीं कर सकाPakistan Chief Selector: इस अंजान खिलाड़ी ने खाई शाहिद अफरीदी की कुर्सी! बना पाकिस्तान टीम का चीफ सिलेक्टर

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: