खेल

ICC Rankings: टी20 रैंकिंग में फेरबदल, इस खिलाड़ी ने अचानक की टॉप 10 में एंट्री

Brandon King - India TV Hindi

Image Source : GETTY
ICC टी20 रैंकिंग में फेरबदल, इस खिलाड़ी ने अचानक की टॉप 10 में एंट्री

ICC T20 Rankings Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब से कुछ ही दिन बाद शुरू होना है। वैसे तो ये टूर्नमेंट एक जून से शुरू हो जाएगा, लेकिन भारत में पहला मैच आप दो जून को देख पाएंगे। इसके लिए तैयारी अपने अंतिम चरण में है और टीमें अपने वार्मअप मैच खेल रही हैं। इस बीच आईसीसी की ओर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें इस दफा भी कई सारे बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं, हालांकि टॉप 5 में इस बार भी कोई ज्यादा फेरबदल नहीं हुआ है। 

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज 

आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 की ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की बात की जाए तो भारत के सूर्यकुमार यादव नंबर एक पर हैं। उनकी रेटिंग 861 की है और वे अब टी20 वर्ल्ड कप में बतौर नंबर वन बल्लेबाज ही जाएंगे, ये तय हो गया है। इंग्लैंड के फिल साल्ट 788 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में दूसरे नंबर पर कब्जा किए हुए हैं। 

मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम भी पहले वाली जगह पर काबिज 

इसके बाद अगर आगे की बात की जाए तो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग अब 769 की हो गई है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम 761 की रेटिंग के साथ नंबर चार पर हैं। उनके स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम 733 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर हैं। यानी टॉप 10 की रैंकिंग बिल्कुल वैसी ही है, जैसी कि इससे पिछले सप्ताह थी। 

यशस्वी जायसवाल भी टॉप 10 में हैं 

भारतीय टीम युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में नंबर 6 पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 714 की है। इस बीच इंग्लैंड के जॉस बटलर एक स्थान की छलांग लगाते हुए नंबर सात पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग इस बार 711 की है। यानी जायसवाल और ​बटलर में अ​ब अंकों का फासला काफी कम हो गया है। 

ब्रेंडन किंग को हुआ जबरदस्त फायदा 

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक ​ब्रेंडन किंग ने इस बार लंबी छलांग मारी है। किंग की रेटिंग अब 705 की हो गई है और वे 5 स्थानों की उछाल के साथ नंबर आठ पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। साउथ अफ्रीका के रीजा हैंड्रिक्स 696 की रेटिंग के साथ नंबर 9 और राइली रूसो 668 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर पहुंच गए हैं। राइली रूसो को तीन स्थानों का भारी नुकसान हुआ है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के मिशन T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज, एक साथ नजर आए इतने खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, लिस्ट में एक से बढ़कर एक धाकड़

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top