खेल

ICC की T20 रैंकिंग में पाकिस्तान को भयंकर नुकसान, टीम इंडिया कहां पहुंची

pakistan cricket team- India TV Hindi

Image Source : AP
ICC की T20 रैंकिंग में पाकिस्तान को भयंकर नुकसान

ICC T20 Rankings: आईसीसी की ओर से टीमों की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। ये सालाना रैंकिंग है। इसलिए इसमें पिछले अपडेट के बाद काफी बदलाव नजर आ रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया नंबर एक की कुर्सी पर अभी भी बनी हुई है, लेकिन बाकी कई टीमें आगे पीछे हो गई हैं। खास तौर पर पाकिस्तान को तो काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। 

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर टीम इंडिया 

आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 की सालाना रैंकिंग में टीम इंडिया 264 की रेटिंग लेकर पहली पायदान पर है। भारत पहले भी नंबर एक पर था और अपडेट के बाद भी इसी पर काबिज है। वहीं ऑस्ट्रेलिया को एक स्थान का फायदा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया अब तीसरे स्थान से सीधे दूसरे नंबर पर आ गया है। उधर इंग्लैंड को एक स्थान कर नुकसान उठाना पड़ा है। इंग्लैंड अब 252 की रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 257 की है। 

साउथ अफ्रीका को फायदा, न्यूजीलैंड को नुकसान 

टॉप 3 टीमों के बाद की बात करें तो साउथ अफ्रीका को एक साथ दो स्थानों का फायदा हुआ है। टीम अब 250 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर पहुंचने में कामयाब हो गई है। न्यूजीलैंड को एक स्थान का नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड की रेटिंग 250 की है और टीम अब नंबर 5 पर है। वहीं बात अगर वेस्टइंडीज की करें तो टीम अब छठे स्थान पर है। उसकी रेटिंग 249 हो गई है, उसे भी एक स्थान का फायदा हुआ है। 

पाकिस्तान को दो स्थानों का नुकसान 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस फॉर्मेट की रेटिंग में काफी नुकसान हुआ है। टीम को दो स्थान नीचे आना पड़ा है। इस वक्त पाकिस्तान की रेटिंग 247 हैं और टीम सातवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। श्रीलंका की टीम पहले की ही तरह 232 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर है। बांग्लादेश की रेटिंग 231 है और टीम नौवें नंबर पर है। अफगानिस्तान की टीम 217 की रेटिंग के साथ दसवें नंबर पर बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें 

ICC Rankings: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब कौन बन गया नंबर वन

CSK टॉप 4 से बाहर, अब कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, ये हैं समीकरण

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top