उद्योग/व्यापार

ICAI CA Result 2024: थोड़ी देर में घोषित होंगे सीए फाइनल और इंटर नवंबर 2023 परीक्षाओं के रिजल्ट, यहां करें चेक

ICAI CA Results 2023 Updates: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज (9 जनवरी) चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) फाइनल और इंटरमीडिएट नवंबर 2023 के रिजल्ट घोषित कर सकता है। इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन icai.org पर जारी कर दिया गया है। सीए की परीक्षाओं में शामिल स्टूडेंट अपना रिजल्ट ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

ICAI की तरफ से जारी एक नोटिस के अनुसार, रिजल्ट 9 जनवरी को icai.nic.in पर घोषित होने की उम्मीद है। उम्मीदवार इसे अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके देख सकते हैं। ICAI सीए इंटर और CA फाइनल नवंबर 2023 परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर में कम से कम 40% और प्रत्येक ग्रुप में कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करने होंगे।

ICAI नोटिस में लिखा है, “नवंबर 2023 में आयोजित चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम मंगलवार, 9 जनवरी 2024 को घोषित होने की संभावना है। इसे उम्मीदवार वेबसाइट icai.nic.in पर देख सकते हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि उपरोक्त वेबसाइट पर परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करना होगा।”

ये परीक्षाएं 1 नवंबर से 17 नवंबर, 2023 तक आयोजित की गईं। रिजल्ट जारी होने के बाद स्कोर जांचने का सीधा लिंक शेयर किया जाएगा। एग्जाम में शामिल अभ्यर्थियों को सलाह दी जा रही है कि रिजल्ट चेक करने के बाद स्कोर कार्ड का एक प्रिंट आउट जरूर निकाल कर अपने पास लें। इसके साथ ही छात्रों को ऑनलाइन मार्कशीट की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

Source link

Most Popular

To Top