उद्योग/व्यापार

I.N.D.I.A. गठबंधन को बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले NDA ने शामिल हुई जयंत चौधरी की RLD

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। इससे पहले जयंत चौधरी ने अपने दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को ‘भारत रत्न’ देने के केंद्र सरकार के फैसले के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की प्रशंसा करते हुए NDA में शामिल होने का संकेत दिया था। हालांकि, उस वक्त उन्होंने इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया था।

जयंत चौधरी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में साफ कर दिया कि उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को छोड़ दिया है। चौधरी ने I.N.D.I.A. गठबंधन को झटका देते हुए सोमवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी RLD ने NDA के साथ जाने का फैसला लिया है।

NDA में शामिल होने पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने सोमवार को कहा, “…मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया। इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी… हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा… हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं।”

भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हाथ मिलाने के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने 10 फरवरी को कहा, “कोई कसर रहती है? आज मैं किस मुंह से इनकार करूं आपके सवालों का?” पीएम मोदी की सराहना करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और समर्पण से एक ऐसा निर्णय लिया गया, जो पिछली कोई भी सरकार नहीं ले पाई थी।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “यह देश के लिए एक बड़ा दिन है। यह मेरे लिए एक भावनात्मक और यादगार क्षण है। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भारत सरकार और विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने दूरदर्शिता दिखाते हुए यह निर्णय लिया और (चौधरी चरण सिंह को) भारत रत्न से सम्मानित किया।”

चौधरी ने कहा कि गांवों में लोगों के दिलों में यह दर्द था कि इतने ऊंचे पदों पर रहने वाले, महत्वपूर्ण फैसले लेने वाले और वंचित वर्गों के लिए काम करने वाले कद्दावर जन नेता को सम्मान नहीं दिया गया। सम्मान को BJP के साथ आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से जोड़े जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हम चुनाव जीतें या हारें, मैं गठबंधन में जा रहा हूं या नहीं, यह सवाल नहीं है, आज का फैसला पीढ़ियों तक याद रखा जाने वाला फैसला है। अगर यह कांग्रेस पार्टी का बयान है तो मैं इसकी आलोचना करता हूं।”

Source link

Most Popular

To Top