उद्योग/व्यापार

Hot Stocks Today: बस कुछ हफ्तों में चाहिए 16% तक का मुनाफा, तो इन 3 शेयरों पर लगाएं दांव

Hot Stocks Today: स्वास्तिका इनवेस्टमार्ट के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट, प्रवेश गौर का कहना है कि निफ्टी-50 को 21,800 के स्तर को पार करने में कड़े रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि नीचे की ओर से 20 दिनों के डेली मूविंग एवरेज, 21,450 पर तत्काल सपोर्ट है। अगर निफ्टी इस रेंज से नीचे आता है, तो हमें थोड़ी मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है और इंडेक्स 21,000 की ओर बढ़ सकता है। अगर यह रेंज नहीं टूटा तो सीमित दायरे में कारोबार जारी रहेगा। वहीं ऊपर की ओर 21,800 का स्तर पार करने के बाद शॉर्ट कवरिंग देखने को मिल सकती है और इंडेक्स पहले 22,000 और फिर 22,200 की ओर जा सकता है।

प्रवेश गौर ने निवेशकों को 3 स्टॉक्स सुझाए हैं, जिनपर दांव लगाकर बस कुछ हफ्तों में 16% तक की कमाई की जा सकती है-

1. अंबर एंटरप्राइजेज इंडिया (Amber Enterprises India)

इस स्टॉक में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 3,744 रुपये है और स्टॉप लॉस 3,200 रुपये पर लगाना चाहिए। अंबर एंटरप्राइजेज पर दांव लगाने से निवेशकों को 10% का मुनाफा मिल सकता है। 3,100 रुपये के स्तर पर मजबूत बेस बनाने के बाद अंबर फिर से मोमेंटम पकड़ रहा है। वीकली चार्ट पर, फ्लैग फॉर्मेशन देख सकते हैं, जबकि डेली चार्ट पर बुलिश ट्राएंगल फॉर्मेशन का ब्रेकआउट हुआ है। इसे 20 दिनों के मूविंग एवरेज, 3,200 रुपये पर तत्काल सपोर्ट है। ऊपर की ओर 3,500 रुपये के स्तर पर तत्काल रेजिस्टेंस है और इसके पार इसमें बुलिश मोमेंटम शुरू हो सकता है, जो इसकी कीमतों को 3,700 रुपये से ऊपर लेकर जा सकता है। इसलिए इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह है।

यह भी पढ़ें- Q3 में Dolly Khanna ने इस कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी, तो इन दो में धड़ाधड़ बिकवाली

2. फोनिक्स मिल्स (Phoenix Mills)

इस स्टॉक को खरीदने की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 2,954 रुपये दिया गया है और स्टॉप लॉस 2,460 रुपये है। फोनिक्स मिल्स पर दांव लगाने से निवेशकों को 12 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। लंबे टाइमफ्रेम पर शेयर ने मजबूत वॉल्यूम के साथ फ्लैग फॉर्मेशन का ब्रेकआउट दिया है। वहीं छोटे टाइमफ्रेम पर, इसने लंबे कंसॉलिडेशन के दौर से ब्रेकआउट दिया है और सफलतापूर्वक 2,500 रुपये के ऊपर बंद हुआ है। यह फिलहाल अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है।

RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) पॉजिटिव मोमेंटम दिखा रहा है, और MACD (मूविंग एवरेज कनवर्जेंस डायवर्जेंस) शेयर में मजबूत तेजी को सपोर्ट करता है। ऊपर की ओर 2,800 रुपये एक अहम मनोवैज्ञानिक स्तर के रूप में काम कर रहा है। इसके ऊपर हमें शॉर्ट-टर्म में स्टॉक के 2,950+ रुपये तक जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

3. कल्याण ज्वैलर्स इंडिया

इस स्टॉक में भी खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 444 रुपये है और स्टॉप लॉस 350 रुपये है। यह ज्वैलरी स्टॉक निवेशकों को शॉर्ट-टर्म में 16 प्रतिशत का मुनाफा दे सकता है। इस शेयर ने मजबूत वॉल्यूम के साथ ट्रायंगल फॉर्मेशन से ब्रेकआउट दिया है। इसके बाद से ही इसमें लगातार तेजी देखी जा रही है। फिलहाल यह अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। हायर टाइम फ्रेम पर, एक बुलिश फ्लैग फॉर्मेशन का ब्रेकआउट हुआ है, जो इस शेयर में और अधिक उछाल की संभावना का संकेत देता है। ऑलटाइम हाई पर पहुंचने के बाद इसने 300 रुपये के अपने पिछले ब्रेकआउट स्तर को फिर से टेस्ट किया है। ऊपर की ओर 400 रुपये का लेवल इसके लिए एक अहम मनोवैज्ञानिक स्तर के रूप में काम कर रहा है। इसके ऊपर हमें शॉर्ट टर्म में इस स्टॉक के 444 तक जाने की उम्मीद है।

Source link

Most Popular

To Top