उद्योग/व्यापार

Hot Stocks Today : इन 3 स्टॉक्स में शॉर्ट टर्म में हो सकती है मोटी कमाई, एक्सपर्ट ने दी है दांव लगाने की सलाह

Hot Stocks Today : Nifty 2 जनवरी को गिरकर बंद हुआ। लेकिन, यह दिन के लो लेवल से काफी हद तक रिकवर करने में सफल रहा। निफ्टी ने अपनी पॉजिशन 21,600 प्वाइंट्स से ऊपर बनाए रखी। इसकी क्लोजिंग 82 प्वाइंट्स की गिरावट के साथ 21,660 पर हुई। उधर, Sensex 379 प्वाइंट्स गिरकर 71,892 पर बंद हुआ। Nifty Bank 521 प्वाइंट्स गिरकर 47,713 पर क्लोज हुआ। मिडकैप इंडेक्स 73 प्वाइंट्स गिरकर 46,400 रुपये पर बंद हुआ। Nifty 21,800 के रेसिस्टेंस लेवल के करीब बना हुआ है। 21,500 इसके लिए नेक्स्ट सपोर्ट लेवल है। इस लेवल के नीचे जाने पर इसे नेक्स्ट सपोर्ट 21,350 पर मिलेगा। मार्केट के उतार-चढ़ाव के साथ सीमित दायरे में रहने की उम्मीद है। Bank Nifty को 48,000 पर रेसिस्टेंस का सामना करना पड़ेगा। इस लेवल के टूटने पर पहले 47,200 और फिर 47,000 पर सपोर्ट मिलेगा।

Swastika Investmart के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट प्रवेश गौड़ का मानना है कि कुछ स्टॉक्स पर दांव लगाने से अच्छी कमाई हो सकती है। उन्होंने शॉर्ट टर्म के लिए निम्नलिखित शेयरों पर दांव लगाने की सलाह दी है :

इस स्टॉक में निवेश करने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 4,030 रुपये है। इसमें 3,840 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारेगट प्राइस 4,354 रुपये है। Divis Laboratories स्टॉक पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में 8 फीसदी कमाई हो सकती है। इस स्टॉक में लॉन्ग टाइम फ्रेम पर इनवर्स हेड एंड शॉल्डर पैटर्न से ब्रेकआउट देखने को मिला है। इस दौरान वॉल्यूम अच्छा रहा। यह अपने ब्रेकआउट लेवल से ऊपर बंद हुआ। यह 16 महीनों के बाद बड़ा बदलाव है। इस स्टॉक का ओवरऑल स्ट्रक्चर काफी फेवरेबल है, क्योंकि इसमें इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर कारोबार हो रहा है। RSI ने पॉजिटिव मोमेंटम दिखाया है। MACD ने स्टॉक के स्ट्रेंथ को सपोर्ट कर रहा है।

यह भी पढ़ें : बैंक में नौकरी पाने के लिए कर रहे हैं तैयारी? चाहिए होगा बेस्ट सिबिल स्कोर, बदल गए हैं नियम

Shipping Corporation of India

इस शेयर में निवेश करने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 174 रुपये है। इसमें 159 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 194 रुपये है। Shipping Corporation के शेयरों पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में 12 फीसदी मुनाफा मिल सकता है। यह शेयर अपने क्लासिकल अपट्रेंड में है। अपट्रेंड की शुरुआत के लिए इसने ट्रायंग्ल फॉर्मेशन का ब्रेकआउट दिखाया है। इसने 155 रुपये के अपने पिछले ब्रेकआउट लेवल को रिटेस्ट किया है। उसके बाद यह 190 रुपये की तरफ बढ़ना शुरू किया है। इस ब्रेकआउट के दौरान वॉल्यूम अच्छा रहा है। यह अपने ब्रेकआउट लेवल से ऊपर बने रहने में कामयाब रहा है। इस शेयर में इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर ट्रेड हो रहा है।

इस स्टॉक में निवेश करने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 76.80 रुपये है। इसमें 70 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 86 रुपये है। Paradeep Phosphates के स्टॉक्स पर दांव लगाने से अगले 2-3 हफ्तों में 12 फीसदी कमाई हो सकती है। इस स्टॉक ने वीकली चार्ट पर लॉन्ग कंसॉलिडेशन से ब्रेकआउट दिखाया है। इस दौरान वॉल्यूम अच्छा रहा है। इसने कप-एंड-हैंडल फॉर्मेशन को ब्रेक किया है। इस स्टॉक का ओवरऑल फॉर्मेशन काफी क्लासिकल है, क्योंकि इसमें इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर ट्रेंड हो रहा है। तेजी की स्थिति में 80 रुपये इसके लिए अहम मनोवैज्ञानिक लेवल होगा।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल डॉट कॉम पर दी गई सलाह एक्सपर्ट्स की अपनी राय होती है। यह वेबसाइट या इसका मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। रीडर्स को इनवेस्टमेंट से जुड़ा कोई फैसला अपने इनवेस्टमेंट एडवाइजर से बातचीत के बाद लेना चाहिए।

Source link

Most Popular

To Top