उद्योग/व्यापार

Hot Stocks: 3 धांसू शेयर, बस कुछ हफ्ते में दे सकते हैं 15% तक रिटर्न, चेक करें टारगेट प्राइस

Hot Stocks Today: शेयर बाजार में गुरुवार 4 अप्रैल को उतार-चढ़ाव भरा कारोबार दिख रहा है। हालांकि टेक्निकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसके बावजूद शेयर बाजार का ओवरऑल सेंटीमेंट मजबूत बना हुआ है। LKP सिक्योरिटीज के सीनियर एंड टेक्निकल डेरिवेटिव एनालिस्ट, कुणाल शाह ने बताया कि निफ्टी इंडेक्स अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से कारोबार कर रहा है। साथ ही रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) भी शॉर्ट-टर्म में बुलिश मोमेंटम की ओर संकेत कर रहा है। शाह ने कहा कि निफ्टी इंडेक्स आने वाले दिनों में 22,650 के स्तर की ओर बढ़ सकता है। वहीं नीचे की ओर इसे 22,350 पर तत्काल सपोर्ट है।

कुणाल शाह ने इसके साथ 3 स्टॉक्स भी बताए, जिनपर दांव लगाकर निवेशक शॉर्ट-टर्म में 15 फीसदी तक की कमाई कर सकते हैं-

1. बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 160 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 134 रुपये पर लगाना चाहिए। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 10 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। बैंक ऑफ इंडिया का शेयर एक लंबे कंसॉलिडेशन के बाद अब ब्रेकआउट के लिए तैयार दिख रहा है। इस संभावित ब्रेकआउट को RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) पर एक पॉजिटिव क्रासओवर से भी सपोर्ट मिल रहा है, जो स्टॉक में बुलिश मोमेंटम की पुष्टि करता है। इस टेक्निकल स्ट्रक्चर को देखते हुए शेयर को 145 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

Image1203042024

2. एजिस लॉजिस्टिक्स (Aegis Logistics)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस पहले 460 रुपये और फिर 500 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 405 रुपये पर लगाना चाहिए। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 15 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। एजिस लॉजिस्टिक्स के शेयर ने हाल ही में डेली चार्ट पर एक मजबूत ब्रेकआउट दिया है, और इस सप्ताह इसमें लगातार मजबूती देखी कर रहा है, खासतौर से लोअर टाइम फ्रेम पर।

इसके अलावा स्टॉक ने वॉल्यूम में अहम उछाल के साथ अपने 20-दिनों के मूविंग एवरेज (20DMA) को पार कर लिया है, जो इसमें खरीदारी बढ़ने का संकेत है। इससे भी बुलिश सेंटीमेंट मजबूत हुआ है। इसे देखते हुए इस शेयर में 433 रुपये के आसपास पोजिशन लेने की सलाह दी जाती है।

Image1303042024

3. आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 93 से 100 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 82 रुपये पर लगाना होगा। अगले कुछ हफ्तों में यह शेयर 14 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। IDBI बैंक के शेयर ने हाल ही में डिसेंडिंग ट्रेंडलाइन से ब्रेकआउट दिया है। साथ ही इसके ट्रेडिंग वॉल्यूम में उछाल देखने को मिला है, जो स्टॉक में निवेशकों की बढ़ती दिलचस्पी का संकेत है।

इसके अलावा मोमेंटम इंडिकेटर RSI ने ओवरसोल्ड जोन से एक मजबूत रिवर्सल दिखाया है। साथ ही शेयर ने अपने 20 दिनों के मूविंग एवरेज को भी पार कर लिया है, जो इसमें बुलिश मोमेंटम की पुष्टि करता है। इस टेक्निकल स्ट्रक्चर को देखते हुए शेयर में 88 रुपये के आसपास खरीदारी की सलाह दी जाती है।

Image1403042024

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Portfolio: पिडिलाइट और बजाज फाइनेंस समेत 24 स्टॉक्स हैं पोर्टफोलियो में, सोवरेन गोल्ड बॉन्ड में भी किया है निवेश

Source link

Most Popular

To Top