उद्योग/व्यापार

Hot Stock : इन तीन स्टॉक्स में 2-3 हफ्तों में शानदार कमाई के मौके, एक्सपर्ट ने दी है दांव लगाने की सलाह

hot stocks today : Nifty 18 दिसंबर को डेली चार्ट पर स्मॉल कैंडलस्टिक पैटर्न के साथ बंद हुआ। निफ्टी में पिछले 7 हफ्तों से तेजी है। इससे यह नए लेवल पर पहुंच गया है। ज्यादातर बेंचमार्क सूचकांकों में ऑल-टाइम हाई पर ट्रेड हो रहा है। सेक्टर के सूचकांकों में सिर्फ IT और मीडिया सूचकांक अपने ऑल-टाइम हाई से दूर हैं। दिसंबर निफ्टी के लिए सबसे अच्छा महीना रहा है। इस महीने निफ्टी 6 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। क्रूड ऑयल की कम कीमतों, अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट और डॉलर इंडेक्स में कमजोरी से बाजार के सेंटिमेंट को सपोर्ट मिल रहा है।

निफ्टी के लिए डेली और वीकली चार्ट पर ओसिलेटर्स ओवरबॉट जोन में पहुंच गए हैं। निफ्टी के 21,000 के पिछले स्विंग हाई के आगे सपोर्ट लेवल में बदल जाने की उम्मीद है। लॉन्ग तब तक बनाए रखने की सलाह है जब तक निफ्टी क्लोजिंग लेवल पर 21,000 से नीचे नहीं चला जाता। आगे निफ्टी के लिए अगला टारगेट 22,231 है। Bank Nifty में तेजी जारी रहेगी, जिसमें इसके 50,000 तक पहुंच जाने की संभावना है। बैंक निफ्टी के लिए सपोर्ट 47,200-47,500 की रेंज में है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर डेरिवेटिव एंड टेक्निकल एनालिस्ट विनय रजनी का मानना है कि कुछ स्टॉक्स पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में अच्छी कमाई हो सकती है। उन्होंने निम्नलिखित शेयरों पर दांव लगाने की सलाह दी है :

Deepak Fertilisers and Petrochemicals Corporation

इस स्टॉक में निवेश करने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 699 रुपये है। इसमें 650 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 770 रुपये है। इस स्टॉक पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में 10 फीसदी कमाई हो सकती है। इस स्टॉक ने क्लोजिंग बेसिस पर 697 रुपये के पिछले टॉप रेसिस्टेंस को पार कर लिया है। डेली चार्ट पर बुलिश कप एंड हैंडल पैटर्न से ब्रेकआउट देखने को मिला है। प्राइस ब्रेकआउट के दौरान वॉल्यूम में अच्छा उछाल आया है। यह स्टॉक अपने सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर है, जो ऑल-टाइम फ्रेम पर बुलिश ट्रेंड का संकेत है।

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 230.60 रुपये है। इसमें 206 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 270 रुपये है। इस शेयर पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में 17 फीसदी तक कमाई हो सकती है। इस शेयर का प्राइस सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर है। इससे ऑल-टाइम फ्रेम पर बुलिश ट्रेंड का संकेत मिलता है। DMI और RSI जैसे इंडिकेटर्स और ओसिलेटर्स डेली चार्ट पर बुलिश हो गए हैं। प्राइस ब्रेकआउट के दौरान वॉल्यूम में उछाल दिखा है। फर्टिलाइजर सेक्टर ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

कैस्ट्रॉल इंडिया के स्टॉक्स को खरीदने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 147.60 रुपये है। इसमें 133 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 175 रुपये है। इस स्टॉक पर दांव लगाने से 2-3 हफ्तों में 19 फीसदी कमाई हो सकती है। इस स्टॉक ने डाउनवॉर्ड स्लोपिंग ट्रेंडलाइन रेसिस्टेंस से ब्रेकआउट किया है। इसने नैरो कंसॉलिडेशन (narrow consolidation) से भी ब्रेकआउटकिया है। इस स्टॉक में इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर ट्रेड हो रहा है। इससे सभी टाइम फ्रेम पर बुलिश ट्रेंड का संकेत मिलता है। DMI और RSI डेली चार्ट पर बुलिश हो गया है। प्राइस ब्रेकआउट के दौरान वॉल्यूम में उछाल दिखा है।

डिस्क्लेमर : मनीकंट्रोल डॉट कॉम पर दी गई सलाह एक्सपर्ट्स की अपनी राय होती है। यह वेबसाइट या इसका मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। रीडर्स को इनवेस्टमेंट से जुड़ा कोई फैसला अपने इनवेस्टमेंट एडवाइजर से बातचीत के बाद लेना चाहिए।

Source link

Most Popular

To Top