उद्योग/व्यापार

Horoscope Today, 28 मई: आज किस राशि पर बरसेगा पैसा और किन राशि वालों का बढ़ सकता है खर्च

Today Horoscope: आज का दिन पैसों के लिहाज से किन राशियों के लिए अच्छा है और किन्हें संभलकर चलना है। अगर आप ये जान लेंगे तो पैसों के नुकसान से बच जाएंगे। चिराग दारुवाला बता रहे हैं कि 28 मई को किन राशियों की कमाई बढ़ने वाली है और किन्हें सचेत होकर खर्च करना है। 28 मई को सुबह 5 बजकर 24 मिनट 25 सेकंड पर सूर्योदय होने वाला है। जबकि सूर्यास्त का समय 7 बजकर 12 मिनट 37 सेकंड है। आज सबसे शुभ घड़ी 11 बजकर 50 मिनट और 55 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 46 मिनट 07 सेकेंड तक है।

Aries: 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्मे लोग Aries: 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: अपने वित्तीय स्थिति को स्थिर बनाए रखने के लिए आपको आज अपनी निवेश रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। अपने व्यवसाय को विस्तार देने के लिए नई योजनाओं की समीक्षा करनी चाहिए। अपनी वित्तीय योजना की समीक्षा करना आवश्यक है ताकि आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर बनी रहे।

परिवार और मित्र: आप अचानक आने वाली परेशानियों और संकटों से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे। आज आप सफल होंगे। जिससे भी बात करें, स्पष्ट और ईमानदारी से करें।

रिश्ते और प्यार: आप अपने प्रियजन के लिए पर्याप्त समय निकाल पाएंगे। विपरीत लिंग के बीच भी आप चर्चा का केंद्र बने रहेंगे।

स्वास्थ्य: पेट संबंधी बीमारियों की संभावनाएं हैं। मसालेदार भोजन से परहेज करें।

कैरियर और शिक्षा: जो लोग आपको बताते हैं, उस पर विश्वास न करें। लोगों की बुराई करने से भी बचें।

व्यवसाय: आज आपको अपने अनियंत्रित खर्चों को कम करने की आवश्यकता होगी। अपनी वित्तीय योजना को संभालने के लिए आपको अपने संबंधित विषयों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अपने निवेश को प्रबंधित करने के लिए निवेश रणनीति को संभालना आवश्यक है। अपने व्यवसाय को विस्तार देने के लिए नई योजनाओं की समीक्षा आज करनी चाहिए।

वृष राशि (Taurus)

Taurus: 20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मे लोग Taurus होते हैं Taurus: 20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का दिन आपके लिए वित्तीय दृष्टिकोण से बेहतर रहेगा। आपको अपनी वित्तीय योजनाओं को लागू करने का मौका मिलेगा। आज आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। बिक्री और विपणन क्षेत्रों से जुड़े लोगों को व्यावसायिक बैठकों से लाभ होगा। आप अपनी कंपनी को करोड़ों का लाभ प्रदान कर सकते हैं।

परिवार और मित्र: किसी धार्मिक स्थल से संबंधित यात्रा आपके लिए आनंददायक होगी। इन यात्राओं पर परिवार के साथ जाने से आपको आध्यात्मिक शांति का अनुभव होगा।

रिश्ते और प्यार: एक नए व्यक्ति का जीवन में आना हो सकता है। जिसके साथ आप काम करते हैं उसके प्रति आकर्षण भी बढ़ेगा।

स्वास्थ्य: कुछ लोगों के चश्मे का नंबर भी कम हो सकता है। किसी बुजुर्ग या माता-पिता की स्वास्थ्य को लेकर घर में तनाव हो सकता है।

कैरियर और शिक्षा: वेतन वृद्धि और पदोन्नति के अवसर हैं। यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो आपको अच्छे प्रस्ताव भी मिल सकते हैं।

व्यवसाय: आज आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए विस्तार योजनाएं बना सकते हैं। आपके लिए निवेश करने का अच्छा दिन रहेगा। किसी वित्तीय विशेषज्ञ से सलाह लेकर आप भविष्य के लिए उत्कृष्ट वित्तीय रणनीति तय कर सकते हैं। आज आपको अपनी वित्तीय स्थिति पर नजर रखनी होगी और अपने खर्चों को नियंत्रित करने की कोशिश करनी होगी।

Gemini: 21 मई से 21 जून के बीच जन्मे लोग Gemini: 19 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का राशिफल इंगित करता है कि आपको किसी वित्तीय लाभ की घोषणा नहीं करनी चाहिए। आज आपको अपने पैसे को नियंत्रित करने की आवश्यकता होगी। अपने खर्चों पर ध्यान देना और अपनी वित्तीय स्थिति को समझना महत्वपूर्ण होगा।

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन सुचारू रूप से चलने की संभावना है। यदि आपके साथ जमीन या घर से संबंधित कोई पुराना विवाद चल रहा है, तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है।

रिश्ते और प्यार: आपके व्यक्तित्व और स्वभाव से अन्य लोग प्रभावित होंगे, इसलिए विपरीत लिंग के लोग आपसे दोस्ती करना चाहेंगे।

स्वास्थ्य: आपको स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं रहेंगी। आप सतर्क और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

कैरियर और शिक्षा: आप बहुत ऊर्जावान, सक्रिय और साहसी महसूस करेंगे। नौकरी में आपको पदोन्नति और उच्च पद मिल सकता है।

व्यवसाय: आपको अपने निवेश को ध्यान में रखना होगा और सही समय पर निवेश करना होगा। आपको अपने व्यवसाय को संचालित करने के लिए नए विकल्प खोजने की आवश्यकता हो सकती है। अपने भौतिक सुख-सुविधाओं पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आज आपको अपने खर्चों का ध्यान रखना होगा, विशेषकर यदि आप महिला हैं, तो अपने खर्चों पर नजर रखने की आवश्यकता होगी।

कर्क राशि (Cancer)

Cancer: 22 जून से 22 जुलाई के बीच जन्मे लोग Cancer: 22 जून से 22 जुलाई के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का दिन आपके लिए वित्तीय दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। आपको आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, लेकिन आपको वांछित सफलता नहीं मिल सकती। इसलिए, निराश होने की आवश्यकता नहीं है। शाम तक आपकी मेहनत का फल मिलेगा और आपको अपने लक्ष्यों की ओर और अधिक मजबूती से काम करने का संदेश मिलेगा।

परिवार और मित्र: दैनिक दिनचर्या में महत्वपूर्ण परिवर्तन के मौके हैं। ईमानदारी से काम करते रहें। यदि आप धैर्य और शांति बनाए रखेंगे, तो सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

रिश्ते और प्यार: यदि आप अपने प्रेमी से विवाह करने की योजना बना रहे हैं, तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा।

स्वास्थ्य: योग और ध्यान के माध्यम से आप अधिकांश शारीरिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

कैरियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को अचानक कुछ अवांछित स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ मामलों में, अधिकारियों से मदद नहीं मिलने के कारण आप परेशान हो सकते हैं।

व्यवसाय: आज शाम का समय बड़े निवेश के लिए अच्छा रहेगा। यदि आप कोई बड़ा काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इस समय का लाभ उठाना चाहिए। इसके साथ ही, आपको अपने घर के बुजुर्गों के आशीर्वाद का भी ध्यान रखना चाहिए। आज आपको अपने खर्चों पर नजर रखने की जरूरत है क्योंकि इससे आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित हो सकती है।

Leo : 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे लोग Leo : 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का राशिफल सिंह राशि वालों के लिए वित्तीय दृष्टिकोण से अनिश्चित परिणाम लाएगा। आपको अपने वित्तीय स्थिति में लाभ और हानि दोनों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी वित्तीय स्थिति को संतुलित रखने के लिए आपको अपनी कुशल रणनीति का उपयोग करना होगा।

परिवार और मित्र: आज पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। दूसरों को बिना मांगी सलाह न दें। कोई बड़ा काम शुरू करने से पहले आपके मन में भ्रम की स्थिति रह सकती है।

रिश्ते और प्यार: यदि आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो अपनी भावनाओं को आमने-सामने व्यक्त करें। अपनी राय या इच्छाओं को किसी को व्यक्त करने से आपकी गलत छवि भी बन सकती है।

स्वास्थ्य: कमर के निचले हिस्से में बीमारियाँ हो सकती हैं। कैल्शियम और आयरन की कमी भी हो सकती है।

कैरियर और शिक्षा: कुछ छात्र प्रतियोगी परीक्षा के लिए चिकित्सा दृष्टि से अयोग्य हो सकते हैं। छोटी सी भी लापरवाही बड़े नुकसान का कारण बन सकती है।

व्यवसाय: आज आपको कई स्रोतों से पैसा कमाने का मौका मिल सकता है, लेकिन आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने के बारे में सतर्क रहना होगा। अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने के लिए आपको अपनी मेहनत के आधार पर सफल होना होगा। आज आपको अपने अनियंत्रित खर्चों को नियंत्रित करने के लिए और अधिक मेहनत करनी होगी।

 कन्या (Virgo)

Virgo : 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे लोग Virgo : 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर रहेगी। आप अपने कार्य में सफल होंगे। शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन अच्छी तरह से चलता रहेगा। आप घूमने-फिरने की यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको उनके कुछ महत्वपूर्ण सलाहों से लाभ हो सकता है।

रिश्ते और प्यार: आप अपने जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने की यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यस्थल पर उनके कुछ महत्वपूर्ण सलाहों से आपको लाभ हो सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य कमजोर रहने की संभावना है। कई कार्य एक साथ करने के कारण आप तनाव महसूस करेंगे।

कैरियर और शिक्षा: इस अवधि में छात्रों के लिए कठिनाइयाँ हो सकती हैं। उनकी शिक्षा में संभावित बाधाएं आ सकती हैं। आपकी लड़ने की क्षमता बहुत अच्छी होगी जिससे आप अपने कार्य क्षेत्र में कड़ी मेहनत करेंगे।

व्यवसाय: आपका व्यवसाय अच्छी आय के साथ चलेगा और समाज में आपकी स्थिति मजबूत होगी। आप अपनी कमाई को सही जगह पर निवेश करेंगे और उससे लाभ भी प्राप्त करेंगे। आपको अपनी नौकरी में अच्छा वेतन वृद्धि मिल सकती है। आप पैसे बचाने में सफल होंगे।

Libra: 22 सितंबर से 23 अक्टबूर के बीच जन्मे लोग Libra: 22 सितंबर से 23 अक्टबूर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का दिन वित्तीय दृष्टि से तुला राशि के लोगों के लिए बहुत अशुभ रहेगा। आपको आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मोर्चे पर कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको धन की कमी महसूस हो सकती है और आपको वित्तीय समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह एक समृद्ध समय होगा। इस समय आप वाहन और अचल संपत्ति दोनों खरीद सकते हैं। आप अपने परिवार के प्रति अधिक भावनात्मक रूप से जुड़े हुए महसूस करेंगे।

रिश्ते और प्यार: जो लोग शादी करने में रुचि रखते हैं, उनके लिए उनकी इच्छा पूरी होने में देरी हो सकती है।

स्वास्थ्य: मौसम से होने वाली बीमारियों के प्रति सतर्क रहें।

कैरियर और शिक्षा: आप नौकरी में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस कारण वरिष्ठ अधिकारी और सहकर्मी आपसे खुश रहेंगे।

व्यवसाय: आपको अपने व्यवसाय में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और व्यवसाय को चलाने में कठिनाई हो सकती है। आज आपको अपने वित्तीय मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है और अपनी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको अपने खर्चों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है और अपनी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए आपको अपने खर्चों को कम करना पड़ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

Scorpio: 24 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग Scorpio: 24 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का दिन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए वित्तीय मोर्चे पर बहुत कठिन रहेगा। आपको आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, लेकिन आपको अपने परिश्रम का फल नहीं मिल सकता है। निराश होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि शाम तक आपकी मेहनत का फल मिलेगा।

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन उत्साह से भरा हो सकता है। आप एक बड़ा घर खरीद सकते हैं। यह समय नया वाहन खरीदने के लिए भी बहुत अच्छा रहेगा।

रिश्ते और प्यार: यह समय विवाहित जीवन के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। आपको अपने जीवनसाथी से पूरा प्यार और समर्थन मिल सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय अच्छा रहेगा। इस समय आप अपने मूड को ताजा रखने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं।

कैरियर और शिक्षा: एक अच्छा वातावरण बनता हुआ नजर आ रहा है। उच्च अधिकारियों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

व्यवसाय: आज शाम का समय आपके लिए बड़े निवेश करने के लिए अच्छा रहेगा। इसलिए, कोई भी बड़ा काम करने से पहले घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें। आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है जिससे आपकी वित्तीय स्थिति बिगड़ सकती है। इसलिए, आपको एक निश्चित बजट बनाना चाहिए और अपने खर्चों को उसी के अनुसार खर्च करना चाहिए। यही समझदारी आपकी वित्तीय स्थिति को सुधारने में मदद करेगी।

Sagittarius: 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे लोग Sagittarius: 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज का दिन आपके लिए वित्तीय दृष्टि से बेहतर रहेगा। आपको अपने व्यवसाय में वृद्धि का अच्छा अवसर मिलेगा। आज आपके लिए बहुत व्यस्त और महत्वपूर्ण दिन हो सकता है। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, लेकिन इसके बाद आपको अपनी सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय अच्छा दिख रहा है। आपको परिवार के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा। व्यापार से जुड़े किसी मित्र की मदद से आप प्रगति कर सकते हैं।

रिश्ते और प्यार: आप अपने जीवनसाथी के साथ एक यादगार यात्रा पर जा सकते हैं। उनकी तरफ से आपके लिए एक मूल्यवान उपहार भी इंतजार कर रहा है।

स्वास्थ्य: आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हुए आप वर्कआउट और योग पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कैरियर और शिक्षा: आपको नौकरी में कुछ नई जिम्मेदारियाँ और पद दिए जा सकते हैं। आप कम मेहनत में अधिक लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

व्यवसाय: निराश होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि शाम तक आपकी मेहनत का फल मिलेगा। आज शाम का समय आपके लिए किसी बड़े निवेश के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपको इससे बहुत अच्छे लाभ मिलेंगे। कोई भी बड़ा काम करने से पहले घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है, इसलिए अपने खर्चों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

Capricorn: 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्मे लोग Capricorn: 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। आप अपने काम में सफल होंगे और आपकी आय भी बढ़ेगी। शेयर बाजार में काम करने वालों के लिए आज एक अच्छा दिन होगा, इसलिए अपने निवेशों पर ध्यान देना चाहिए।

परिवार और मित्र: अगर पहले किसी से परिवार में कोई विवाद था, तो वह हल हो जाएगा। रिश्तों की मिठास बढ़ाने में सफल होंगे।

रिश्ते और प्यार: प्यार में सफलता मिलने की संभावना है। इस दिन प्यार व्यक्त करने के लिए यह अच्छा दिन हो सकता है।

स्वास्थ्य: नींद की कमी और थकान भी महसूस की जा सकती है।

कैरियर और शिक्षा: छात्रों को मेहनत करनी पड़ सकती है। कल की तरह किसी भी काम को कल के लिए स्थगित न करें। किसी भी काम को दूसरों पर छोड़ने की अनुमति न दें।

व्यवसाय: आपके व्यवसाय से अच्छी आय के साथ, समाज में आपकी स्थिति भी मजबूत होगी। जो भी धन आप कमाते हैं, उसे सही जगह पर निवेश के साथ-साथ, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने पैसे को बुद्धिमत्ता से निवेश करें। आपको अपनी नौकरी में अच्छा वेतन वृद्धि मिल सकती है और पैसे बचाने में भी सफल होंगे।

Aquarius: 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग Aquarius: 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज आपके लिए वित्तीय हानि लाएगा। आपको अपने व्यापार में सावधान रहना होगा क्योंकि आज आपको अपने व्यापार में कुछ नुकसान हो सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश करने से आपको कोई लाभ नहीं होगा। आपको अपनी नौकरी में भी अच्छा वेतन वृद्धि नहीं मिलेगी।

परिवार और मित्र: आपकी मित्रों और भाइयों के प्रति आपका आसक्ति दिन प्रतिदिन बढ़ेगा। आप मित्रों के साथ किसी आनंदमय स्थान पर भी यात्रा कर सकते हैं।

रिश्ते और प्यार: विवाहित जीवन के लिए यह समय अच्छा होगा। एक सहयोग और समझौते की भावना दोनों ही उत्पन्न होगी।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। तनाव मुक्त रहने के लिए, आप परिवार के साथ बाहर जाकर भी सैर कर सकते हैं।

कैरियर और शिक्षा: नौकरी करने वालों को इस समय सावधान रहने की आवश्यकता होगी। उच्च अधिकारियों के साथ संघर्ष नए पदानुक्रम और नौकरी का नुकसान कर सकता है।

व्यवसाय: आपको आज अपने पैसे को बुद्धिमत्ता से निवेश करना चाहिए। आपको अपने पैसे को सही जगह पर निवेश करना चाहिए और यदि आप इसे ध्यानपूर्वक नहीं करते हैं, तो आपकी वित्तीय स्थिति खराब हो सकती है। आपको आज अपने खर्चों पर भी ध्यान देना होगा और अपनी बचत को बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। आपको अपनी वित्तीय योजनाओं को फिर से समीक्षा करनी होगी।

Pisces: 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्मे लोग Pisces: 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: आज आपके लिए वित्तीय नुकसान का दिन होगा। आपको अपने व्यापार का ध्यान रखना होगा और सही निवेश करने से पहले ध्यानपूर्वक सोचना होगा। आपको आज अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा और अपनी बचत को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी।

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन की बात करते हुए, इस महीने आपके लिए खुशियों से भरपूर हो सकता है। घर में किसी धार्मिक या शुभ घटना के होने की संभावना है। आपको अपनी मां से अत्यधिक खुशी और समर्थन मिलेगा।

रिश्ते और प्यार: यह वैवाहिक संबंधों के लिए तनावपूर्ण समय हो सकता है। आपके पति के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएँ हो सकती हैं।

स्वास्थ्य: आप मानसिक मेहनत से अधिक शारीरिक मेहनत करेंगे। इसलिए, जितना हो सके, ज्यादा तनाव न लें और गुस्सा न करें।

कैरियर और शिक्षा: आपकी नौकरी में भविष्य में अद्भुत प्रगति के संकेत हैं। छात्रों की भी अद्भुत प्रगति होने के संकेत हैं।

व्यवसाय: यदि आप नौकरी में हैं, तो आज आपको समय पर अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा और अपने बॉस को अपने सुझाव देना होगा। आपको अपनी वित्तीय स्थिति को अच्छी तरह समझना होगा और अपने पैसे को सही जगह पर निवेश करना होगा। आपको आज अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखना होगा और अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने के लिए प्रयास करना होगा।

Source link

Most Popular

To Top