उद्योग/व्यापार

Horoscope Today, 27 अप्रैल: आज इन राशियों की मोटी कमाई, अचानक मिलेगा पैसा लेकिन बढ़ सकता है खर्चा

Today Horoscope: आज का दिन पैसों के लिहाज से किन राशियों के लिए अच्छा है और किन्हें संभलकर चलना है। अगर आप ये जान लेंगे तो पैसों के नुकसान से बच जाएंगे। चिराग दारुवाला बता रहे हैं कि 27 अप्रैल को किन राशियों की कमाई बढ़ने वाली है और किन्हें सचेत होकर खर्च करना है। 27 अप्रैल को सुबह 5 बजकर 43 मिनट 29 सेकंड पर सूर्योदय होने वाला है। जबकि सूर्यास्त का समय 6 बजकर 54 मिनट 15 सेकंड है। आज सबसे शुभ घड़ी 11 बजकर 52 मिनट 31 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 45 मिनट 14 सेकेंड तक है।

Aries: 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्मे लोग Aries: 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि अगर आप लेखा कार्यों से जुड़े हैं तो आज आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। यह वित्तीय लाभ नहीं हो सकता, लेकिन इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए लाभ की संकेत देता है। मेहनत जारी रखें, क्योंकि आपका वित्तीय रुझान अन्यथा भी ऊपर की ओर है।

आज निवेशित पूंजी में वृद्धि होगी। एक वाहन का संचालन करके आप धन कमाएंगे। वित्तीय लेन-देन में सावधान रहें अन्यथा, हानि हो सकती है। प्रेम संबंधों में वाहन, इमारतें, भूमि आदि जैसी महंगी उपहार पाने के आसार हैं। नौकरी पर उच्च अधिकारियों के करीब होने का लाभ मिलेगा। परिवार के खर्चे बढ़ जाएंगे। आवास या व्यसनों पर बहुत सारे पैसे खर्च करने से बचें। बच्चों से कुछ वित्तीय सहायता पाने के आसार हैं।

वृष राशि (Taurus)

Taurus: 20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मे लोग Taurus होते हैं Taurus: 20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप स्वास्थ्य और फिटनेस के क्षेत्र में काम करते हैं, तो आज आपको अपने काम से वित्तीय लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही, आपको शीघ्र ही वेतन में वृद्धि या पदोन्नति मिलने की उम्मीद है। यह आपका करियर नए स्तर पर ले जाएगा।

आप अपने काम पर गर्व महसूस कर सकते हैं, लेकिन अन्य लोग भी आपकी मजबूत प्रदर्शन को ध्यान से देख रहे हैं और आपके प्रयासों को मान्यता देंगे। शुभकामनाएं! आज आपको अपेक्षित राशि के मुताबिक पैसा नहीं मिलने के आसार हैं। यदि आप किसी बहुत महत्वपूर्ण काम को सफल बनाना चाहते हैं तो वित्तीय व्यवस्था करने की कोशिश करें। कुछ काम का समापन होगा जो व्यापार में स्थिति को सुधारेगा। राजनीति में किसी भी घटना पर अपनी क्षमता से अधिक धन खर्च करने से बचें। बहुत मेहनत के बाद भूमि का खरीद-बिक्री में आंशिक सफलता मिलेगी।

Gemini: 21 मई से 21 जून के बीच जन्मे लोग Gemini: 19 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप आयात-निर्यात के क्षेत्र में काम करते हैं, तो आपको आज लाभदायक पाएंगे और आपका काम उज्ज्वल होगा। विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो कपड़े का आयात-निर्यात करते हैं, आप अत्यधिक उत्तम प्रदर्शन करेंगे।

अपनी कंपनी की पहुंच को बढ़ाने के लिए अपने सभी विकल्पों को अन्वेषित करें। किसी भी प्रकार के साझेदारी से बचें। आपके आज के काम का फल भविष्य में सफलता लाएगा। आज आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। कुछ महत्वपूर्ण काम का पूरा होना एक बहुतायत की धनराशि लाएगा। आपको प्यारे से किसी विशेष की तरफ से आपकी पसंदीदा उपहार मिलेगा। ससुराल से वित्तीय सहायता बिना पूछे मिलेगी। सरकारी सहायता के साथ पूर्वजों की संपत्ति प्राप्ति के लिए बाधाएँ हट जाएंगी। व्यापार में नए प्रयोग फायदेमंद साबित होंगे। नौकरी पर उच्च अधिकारियों के करीब होने का लाभ मिलेगा। खेल प्रतियोगिताओं में सफलता आपकी धन और प्रतिष्ठा दोनों को बढ़ाएगी।

 कर्क राशि (Cancer)

Cancer: 22 जून से 22 जुलाई के बीच जन्मे लोग Cancer: 22 जून से 22 जुलाई के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप ज्वेलरी उद्योग में काम करते हैं तो आपके लिए आज लाभदायक साबित होगा और आपका काम फलादायी होगा। इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों में बहुत सारा रचनात्मकता होगी। अपनी कंपनी की पहुंच बढ़ाने के लिए अपने सभी विकल्पों को अन्वेषित करें। साझेदारी एक अच्छा विकल्प है।

आप अपनी टर्नओवर को और भी बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इन वित्तीय लाभों का कुछ भी आपदा के दिनों के लिए बचा लें। आज व्यापार में अपेक्षित वित्तीय लाभ न मिलने के कारण आप दुखी होंगे। लंबित धन को प्राप्त करने में देरी होगी। व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं। लेकिन अपेक्षित धन प्राप्ति में कुछ कमी होगी। प्रेम संबंधों में धन और उपहार की विनिमय होगी। यदि किसी परिवार के सदस्य की स्वास्थ्य खराब हो जाती है, तो बहुत पैसा खर्च होगा। आपको बैंक में जमा किए गए पैसे निकालने और खर्च करने की आवश्यकता होगी। परिवार में कुछ शुभ काम सम्पन्न होंगे।

Leo : 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे लोग Leo : 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप मनोरंजन उद्योग में काम करते हैं, तो आपके लिए आज वित्तीय दृष्टि से एक सकारात्मक दिन होगा। आपको एक बहुत ही लाभकारी परियोजना मिलने की संभावना है जो आपके करियर और धन संबंधी लक्ष्यों को पूरा करेगी। इस परियोजना पर मेहनती रहें, क्योंकि यह आपके लिए कुछ और भी बड़ा ले जा सकता है।

आप अपने वर्तमान पेशेवरी के अंदर नए कुछ आरंभ करने का भी विचार कर सकते हैं। आज किसी भी महत्वपूर्ण काम में कोई भी बाधा धन के माध्यम से हटा दी जाएगी। व्यापार में नए साथी फायदेमंद साबित होंगे। किसी प्यार के संबंध में आप अचानक एक इच्छित मूल्यवान उपहार प्राप्त कर सकते हैं। शेयर, लॉटरी आदि से वित्तीय लाभ होगा। आपको पूर्वजीय संपत्ति का हिस्सा मिल सकता है। आपके जीवनसाथी के वेतन में वृद्धि से आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। सामाजिक कार्य से वित्तीय लाभ होगा। विदेश सेवा से जुड़े लोगों को धन और सम्मान दोनों प्राप्त होंगे।

 कन्या (Virgo)

Virgo : 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे लोग Virgo : 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि आज आप कुछ शौक के रूप में किए गए काम से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। शुरुआत से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका शौक गंभीरता से लिया जा सकता है ताकि आपके करियर को बनाने में मदद मिले। यह आय का स्रोत आपके सामान्य आय स्रोतों से नहीं आएगा। यदि आप सिलाई, खेल, फोटोग्राफी आदि करते हैं, तो आपको आज धन कमाने का अवसर मिलेगा। इस विशेष अवसर का पूरी तरह से लाभ उठाएं!

आज व्यापार में अच्छी आय के आसार हैं। नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन में वृद्धि होगी। आपको धन और संपत्ति मिलेगी। शेयर, लॉटरी आदि से वित्तीय लाभ होगा। विपरीत लिंग के साथी कामकाज में फायदेमंद साबित होंगे। व्यापार में, प्यार करने वाला दूरदराज देश से आएगा। सभी परिवार के सदस्यों को पैसे और उपहार मिलेंगे। आप अपने परिवार के साथ कुछ पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगे। परिवार में कुछ शुभ कार्यों में अधिक पैसा खर्च किया जाएगा।

Libra: 22 सितंबर से 23 अक्टबूर के बीच जन्मे लोग Libra: 22 सितंबर से 23 अक्टबूर के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि सरकार से संबंधित व्यवसायों के लिए आज वित्तीय संभावनाएं काफी उज्ज्वल हैं। आप देखेंगे कि आपकी गतिविधियाँ सहजता से चल रही हैं और आपकी आय बढ़ रही है। इस शुभ दिन का लाभ उठाकर आप जितना अधिक काम कर सकें, और बैंक खाता बढ़ता जाए।

आज आपको वित्तीय लाभ मिलेगा। व्यापार में आय बढ़ेगी। किसी भी वित्तीय समस्या का समाधान होगा। आप अपने बैंक में जमा किए गए पैसों को परिवार की सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं। आप अधिकाधिक विलासिता पर धन खर्च करेंगे। नौकरी पर अधीनस्थों के करीब होने का लाभ होगा।

वृश्चिक (Scorpio)

Scorpio: 24 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग Scorpio: 24 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप कानून के क्षेत्र में काम करते हैं, विशेष रूप से यदि आप कॉर्पोरेट कानून में काम करते हैं, तो आपको आज कुछ बड़ी वित्तीय आश्चर्यजनक स्थितियों का सामना कर सकता है। आपको एक शानदार नई नौकरी के अवसर के बारे में सुनने को मिल सकता है जो आपके लिए उपयुक्त हो, या फिर आपको आज पदोन्नति मिल सकती है। यह प्रस्ताव एक मित्र के माध्यम से आ सकता है।

इस पेशेवर विकास के समय का उपयोग करके अपने वित्तीय लक्ष्यों की दिशा में एक और कदम बढ़ाएं। आज आप लंबित धन प्राप्त करेंगे। कोई खोया हुआ वस्त्र फिर से मिल सकता है, जो अत्यधिक खुशी लाएगा। प्रियजन की मदद से धन संबंधित समस्याएं हल हो जाएंगी। व्यापार में निर्णय को गंभीरता से लें, अन्यथा वित्तीय हानि हो सकती है। बैंक से अपनी बचत से पैसे निकालकर अपने धन को विलासिता के आइटम पर खर्च करने से बचें।

Sagittarius: 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे लोग Sagittarius: 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि आज रासायनिक उद्योग में काम करने वालों के लिए एक फलदायक दिन होगा। आपके सभी परियोजनाएँ समय पर हैं। शायद आप किसी प्रयोगशाला या कारखाने में काम कर रहे हों और आपको आज कुछ पेशेवर या वित्तीय लाभ मिलेगा।

यदि आप रासायनिक उद्योग से संबंधित व्यापार चला रहे हैं तो आज उत्साहजनक नए व्यापारिक विकासों के लिए अपनी आँखें खोलें जो बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं। आज आपको अनेक आय के स्रोतों से वित्तीय लाभ होगा। विपरीत लिंग के साथी से महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त करेंगे। नौकरी पर उच्च अधिकारियों के करीब होने का लाभ मिलेगा। आज व्यापार में अपेक्षित रूप से धन प्राप्त करेंगे। माता-पिता से वित्तीय सहायता प्राप्त करेंगे। किसी भी न्यायिक मामले में आपको वित्तीय लाभ होगा।

Capricorn: 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्मे लोग Capricorn: 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि आज आपके लिए लाभदायक होगा और आपके काम में अच्छी प्रगति होगी। अपनी कंपनी की पहुंच बढ़ाने और नए उत्पाद लाइनों को विकसित करने के लिए अपने सभी विकल्पों को अन्वेषित करें। आप अपने व्यापार का टर्नओवर और भी बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इन वित्तीय लाभों का कुछ भी आपदा के दिनों के लिए बचा लें।

यदि आप अपने पैसे को निवेश करने के विकल्पों को विचार कर रहे हैं तो अच्छा विकल्प अचल संपत्ति या इमारत हो सकता है। आज आर्थिक क्षेत्र में उछाल-धाल होगी। भरोसेमंद व्यक्ति द्वारा धोखे का शिकार होना बड़े वित्तीय हानि का कारण बन सकता है। आपके घर या व्यवसाय स्थान से कुछ मूल्यवान वस्त्र चोरी होने की संभावना है। प्रेम संबंधों पर काफी पैसा खर्च होगा। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर काफी पैसा खर्च होगा। वित्तीय स्थितियों के कमजोर होने के कारण, परिवार में तनाव हो सकता है।

Aquarius: 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग Aquarius: 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप यात्रा उद्योग में काम करते हैं तो आज आपके लिए लाभदायक होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान, आपका व्यापार फलादायी होगा और तेजी से प्रगति करेगा। अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी भी संभावित नए तरीके की नजर रखें या अपनी कंपनी को प्रचारित करें, क्योंकि इस समय अप्रत्याशित लाभ प्रकट हो सकता है। आप एक साझेदारी की भी विचार कर सकते हैं। किसी भी अवसर का फायदा उठाएं जो उत्पन्न होता है।

आज व्यापार में राजस्व से अधिक व्यय होगा। किसी भी धन संबंधी लेन-देन में सतर्क रहें। आर्थिक क्षेत्र में नई समझौते होंगे। प्यार के संबंधों में अनावश्यक धन खर्च करने से पहले ध्यान से सोचें। इस उद्योग में नए अनुबंध लाभप्रद साबित होंगे। घर या व्यवसाय स्थान पर चोरी की संभावना है। इसलिए सतर्क रहें। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने वाले लोग महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को प्राप्त होने के कारण बढ़ी हुई आय प्राप्त करेंगे।

मीन राशि (Pisces)

Pisces: 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्मे लोग Pisces: 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्मे लोग

गणेश कहते हैं कि यदि आप इंजीनियर हैं तो आपके वित्त के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन हो सकता है। यदि आप कुछ समय से अपनी नौकरी बदलना चाह रहे हैं तो अलग-अलग कंपनियों में आवेदन करने का यह सही समय है। आपको एक बड़ी घरेलू या विदेशी कंपनी से आकर्षक प्रस्ताव मिलने की संभावना है।

आपको यह महसूस हो सकता है कि आपके नियुक्ति के साथ एक आकर्षक वेतन पैकेज आता है और आप इस अवसर से उत्साहित हैं। आज आर्थिक क्षेत्र में बड़ी हलचल हो सकती है। अचानक गुप्त धन या भूमिगत धन मिल सकता है या किसी काम में बड़ा व्यय हो सकता है। व्यापार धीमा रहेगा। अपेक्षित आय न मिलने की संभावना है। किसी बाधा या अन्य कामों में व्यस्त रहने के कारण, आप अपने व्यापार पर पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसके कारण आपको वित्तीय हानि हो सकती है।

Source link

Most Popular

To Top