उद्योग/व्यापार

Honda की बिक्री बढ़ी, अप्रैल में 42% का इजाफा, इतना हुआ एक्सपोर्ट

अप्रैल में व्हीकल मैन्युफैक्चरर ने कितने व्हीकल्स की बिक्री की, इसका आंकड़ा अब आना शुरू हो गया है। इसमें अब होंडा कार्स इंडिया ने अपने आंकड़े पेश कर दिए हैं। होंडा कार्स इंडिया की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिला है और बिक्री बढ़ गई है। इसके साथ ही कंपनी को अपने एक्सपोर्ट में भी इजाफा देखने को मिला है। वहीं पिछले साल अप्रैल में कंपनी की बिक्री इस बार से थोड़ी कम थी।

बिक्री में दिखा इजाफा

होंडा कार्स इंडिया की अप्रैल में कुल बिक्री 42 प्रतिशत बढ़ी है। इसमें इजाफा होकर अब यह 10,867 इकाई रही है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से बताया गया कि बीते वित्त वर्ष के समान महीने में 7676 गाड़ियां बेची थीं। होंडा कार्स इंडिया ने बुधवार को गाड़ियों की बिक्री के बारे में जानकारी दी है।

गाड़ियों का निर्यात

होंडा कार्स इंडिया के जरिए दिए गए बयान में कहा गया कि उसने अप्रैल में घरेलू बाजार में 4,351 गाड़ियां बेचीं जबकि 6,516 गाड़ियों का निर्यात किया। इसके साथ ही अप्रैल 2023 में कंपनी के गाड़ियों की कुल बिक्री का आंकड़ा काफी कम था। अप्रैल 2023 से तुलना की जाए तो कंपनी की ओर से 5,313 गाड़ियां घरेलू बाजार में बेची थीं जबकि 2,363 गाड़ियों का निर्यात किया था।

होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (मार्केटिंग और सेल्स) कुणाल बहल ने कहा, “अप्रैल में हमारा उत्पादन ‘एलिवेट’ और ‘सिटी’ को छह-एयरबैग मानक संस्करण में बदलने के कारण कम था और निर्यात भी उसी के अनुरूप रहा।’’

बता दें कि ऑटो सेक्टर में होंडा एक बड़ा और जाना पहचाना नाम है। कंपनी की ओर से भारत में टू-व्हीलर और फोर व्हीलर की बिक्री की जाती है। वहीं लोगों के बीच होंडा की सबसे ज्यादा स्कूटी प्रचलित है और इसकी भी काफी सेल हर साल देश में देखने को मिलती है।

Source link

Most Popular

To Top