खेल

Hamish Rutherford announces retirement from cricket new zealand star batsman। इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करियर में बनाए हैं इतने रन

Hamish Rutherford- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Hamish Rutherford

न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला लिया है। अगले हफ्ते डुनेडिन में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ सुपर स्मैश मुकाबले में अपने करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। इसके बाद उनके सुनहरे करियर पर विराम लग जाएगा। ओटागो क्रिकेट 23 जनवरी को रदरफोर्ड को उनके आखिरी मैच में सम्मानित करेगा।

संन्यास पर दिया ये बयान 

ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि ओटागो के लिए खेलना सौभाग्य की बात है। न्यूजीलैंड के लिए खेलना हमेशा से एक सपना था, लेकिन क्रिकेट ने मुझे और मेरे परिवार को जो मौके दिए हैं। उसके लिए मैं आभारी हूं। मैंने इसका हर मिनट इसका लुत्फ उठाया है। मैं परिवार और दोस्तों, साथी खिलाड़ियों, फैंस और कोचों से मिले समर्थन की सराहना करता हूं।

ओटागो क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव माइक कॉगन ने कहा कि हामिश को ओटागो के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाएगा। मैंने उन्हें ऐसी पारियां खेलते हुए देखा है जो कम क्रिकेटर खेलते हैं। वह क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन एंटरटेनर रहे हैं। एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में मेरे लिए उनका अत्यंत सम्मान है। ओटागो क्रिकेट में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है। हामिश हमेशा खेल के छात्र रहे हैं और घरेलू क्रिकेट के बेहतरीन विचारकों में से एक रहे हैं। उन्हें देखना और जानना सुखद रहा है और मैं उनके रिटायरमेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

न्यूजीलैंड के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

हामिश रदरफोर्ड ओटागो के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने के बाद संन्यास लेंगे। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में ही नील ब्रूम का रिकॉर्ड तोड़ा है। वह ब्रूम (348) और डेरेक डी बॉर्डर (292) के बाद ओटागो के लिए सभी फॉर्मेट में तीसरा सबसे अधिक मैच खेलने के बाद संन्यास ले लेंगे। रदरफोर्ड ने न्यूजीलैंड के लिए साल 2013 में डेब्यू किया था। उन्होंने 16 टेस्ट मैचों में 755 रन, 4 वनडे मैचों में 15 रन और 8 टी20 मैचों में 151 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 130 फर्स्ट क्लास मैचों में 7863 रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक शामिल हैं। लिस्ट ए मैचों में उनके नाम पर 13 शतक दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: 

दूसरे सुपर ओवर में रोहित के बैटिंग करने पर मचा बवाल, जानें इस पर क्या कहता है ICC का नियम

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस भारतीय खिलाड़ी ने करवा लिया सफल ऑपरेशन; वापसी के दिए संकेत

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top