झारखण्ड

Gumla News: हिरण शिकार मामले में दो गिरफ्तार, एक की तलाश जारी, जानें कैसे खुली पोल?

Share If you like it


गुमला. झारखंड के गुमला जिला के बिशनपुर वन रेंज के लेपसर गांव के 3 लोगों ने एक हिरण को मार दिया था. गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग और पुलिस की टीम गांव पहुंची और जयपाल भगत के घर से हिरण का मांस बरामद किया. वहीं, इस मामले में मौके से लखन मुंडा और रामप्रसाद उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि जयपाल भगत फरार चल रहा है.

डीएफओ बिलाल अहमद ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. लपसर गांव में घुसे एक हिरण को तीनों अभियुक्तों के द्वारा मिलकर मारा गया था. अभियुक्तों के खिलाफ वाइल्डलाइफ प्रोटक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में दो को जेल भेज दिया गया है. जबकि एक फरार आरोपी की तलाश जारी है जिसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. जब्त मांस को जांच के लिए देहरादून स्थित लैब भेजा जाएगा.

7 साल तक सजा का प्रावधान
डीएफओ बिलाल अहमद ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जंगली जानवरों का शिकार करने से बचें. जंगली जानवरों का शिकार करना गैर कानूनी है. इस मामले में पकड़े जाने पर वाइल्डलाइफ प्रोटक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई जाती है. साथ ही जेल भी जाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि हिरण शिकार के मामले में 7 साल तक सजा का प्रावधान है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 26, 2023, 09:51 IST



Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: