उद्योग/व्यापार

Govt Job: इस सरकारी नौकरी के लिए नहीं मिले कोई उम्मीदवार, सब हुए फेल

Govt Job: इन दिनों सरकारी नौकरी की मारामारी है। कोई भी वैकेंसी निकलती है तो लाखों में अप्लाई करने वालों की संख्या पहुंच जाती है। लाखों लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच राजस्थान में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission – RPSC) ने महिला अधिकारिता विभाग के तहत प्रोटेक्शन ऑफिसर के पद पर वैकेंसी निकाली थी। ये वैकेंसी साल 2022 में निकली थी। लेकिन कोई कैंडिडेट इस परीक्षा को रास नहीं कर पाया। इन पदों पर 1848 लोगों ने अप्लाई किया था। जिसमें से 589 लोगों ने परीक्षाएं दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैंडिडेट्स को जनरल स्टडीज पेपर में पास होना जरूरी था। लेकिन कोई कैंडिडेट जनरल स्टडीज के पेपर में पासिंग मार्क्स हासिल नहीं कर पाए।

जुलाई 2022 में निकली थी वैकेंसी

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जुलाई 2022 में वैकेंसी निकाली थी। जनवरी 2023 में परीक्षाएं कराई गईं। प्रोटेक्शन ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम 40 साल रखी गई। वहीं अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से LLB या सोशल वर्क में मास्टर्स की डिग्री होनी जरूरी रखा गया था। कुल कुल 4 पदों पर भर्ती की जानी थी। इसमें से 3 पद एससी के लिए और 1 पद एसटी के लिए शामिल था। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया गया। हालांकि कोई भी उम्मीदवार परीक्षा पास नहीं कर पाए।

JSW Group के CMD सज्जन जिंदल पर लगा बलात्कार का आरोप, FIR दर्ज

दोबारा होंगी परीक्षा

इन पदों पर भर्ती के लिए अब आयोग को दोबारा से विज्ञापन निकालना होगा। इधर आयोग ने आरएएस 2021 परीक्षा के इंटरव्यू में सफल उम्मीदवारों के अंको के रीटोटलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए कैंडिडेट्स के पास 26 दिसंबर तक मौका रहेगा।

Source link

Most Popular

To Top