उद्योग/व्यापार

Gold price: शिखर पर सोना, MCX पर 69465 रुपए तक पहुंचा जून वायदा, क्या गिरेगा सोने का भाव!

Gold price: सोने की कीमतों में लगातार तेजी जारी है। आज भी MCX पर जून वायदा 69,465 रुपए तक पहुंचा गया है। 1 अप्रैल को रिकॉर्ड 69,487 रुपए तक पहुंचे थे सोने के दाम अप्रैल के 3 दिनों में इसमें करीब 3 फीसदी की तेजी आई है। MCX पर चांदी के दाम 78,170 रुपए तक पहुंच गए हैं। COMEX पर सोना 2288 डॉलर प्रति औंस के भी पार निकल गया है। COMEX पर जून वायदा 2300 के डॉलर के पार निकल गया है। अप्रैल के 3 दिनों में इसमें करीब 3 फीसदी की तेजी आई है। जियो पॉलिटिकल संकट से सोने को सपोर्ट मिल रहा है। सेंट्रल बैंकों की खरीदारी से भी इसके दाम चढ़ रहे हैं।

सोने में गिरावट पर खरीदारी बढ़ने की उम्मीद

सोने में तेजी पर कार्तिकेय बुलियन के दीपक सोनी का कहना है कि सोने में तेजी जरूर है मगर सोने की मांग काफी कम है और आने वाले समय में सोना का भाव 2170 डॉलर तक गिर सकता है। बाजार में सोने की मांग तरकीबन खत्म हो गई है। सीजन न होने से भी मांग गिर गई है। सोने में गिरावट पर खरीदारी बढ़ने की उम्मीद है।

सोने की महंगाई का असर बिक्री पर, शादियों के मौसम में शोरूम खाली

सोने के बढते दाम से कस्टमर परेशान है। शादी का सीजन है। और गोल्ड खरीदना मुश्किल हो रहा है। अहमदाबाद से सीएनबीसी-आवाज़ संवाददाता केतन जोशी की रिपोर्ट में कहा गया है कि। ज्वेलरी शोरूम में इन दिनों इक्का-दुक्का ग्राहक ही दिख रहे हैं। यह नजारा सिर्फ अहमदाबाद के एक ज्वेलरी शोरूम का नहीं है, लेकिन पूरे देश में है। पिछले 2 महीने में सोने के दाम में भारी उछाल आया है। ऐसे में ग्राहक के लिए सोने की खरीदारी मुश्किल हो गई है। एक ग्राहक गायत्री सुतरिया ने तो सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि आये थे गोल्ड ख़रीदने लेकिन वो ख़रीदारी होल्ड पर रखकर अब डायमंड देख रहे है।

Gold Price : सोने की कीमतों में जल्द गिरावट की उम्मीद नहीं, $2500 तक पहुंच सकता है COMEX गोल्ड का भाव!

अहमदाबाद ज्वेलर्स एसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में सोने में 30 से 50 फीसदी खरीदारी कम हो गई है और अभी कुछ समय तक दाम बढ़े हुए रहेंगे। इसके चलते ग्राहक अभी डायमंड की तरफ भी शिफ्ट हो रहे हैं।

Source link

Most Popular

To Top